ममता सरकार आज खोलेंगी ‘माँ की रसोई’, 5 रूपये में गरीबों को भरपेट भोजन

ममता सरकार
ममता सरकार

नई दिल्लीः पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव की तैयारियां तेज़ी पकड़ रहीं हैं. और ऐसे में चुनाव को देखते हुए हर एक पार्टी वोटर्स को लुभाने का कोई भी मौका हाथ से गंवाना नहीं चाहती. तो वहीं सीएम ममता बनर्जी की सरकार बंगाल में ‘मां की रसोई’ योजना की शुरुआत करने जा रही है. इसके तहत लोगों को पांच रुपये में भरपेट भोजन दिया जाएगा।

ममता सरकार
ममता सरकार

‘मां की रसोई’ योजना-

दरअसल, चुनाव से पहले गरीबों के लिए ममता सरकार ‘मां की रसोई’ योजना लेकर आ रही हैं. इस योजना के तहत महज 5 रुपये में गरीबों को भरपेट भोजन दिया जाएगा. पांच रुपये में ग्राहकों को दाल-चावल, एक सब्जी और एक अंडा दिया जाएगा. इस ‘मां की रसोई’ योजना का शुभारंभ सोमवार 15 फरवरी यानी आज सीएम ममता बनर्जी राज्य सचिवालय से वर्चुअली करेंगी. हालांकि, विपक्षी दल चुनाव पूर्व इसे चुनावी स्टंट बता रहे हैं।

ममता सरकार
ममता सरकार

5 रुपये में भरपेट भोजन-

फिलहाल, इस योजना के तहत अभी कोलकाता की 16 बोरो ऑफिस में लंच की व्यवस्था की जा रही है. प्रत्येक जगह लगभग हजार लोगों को दोपहर का भोजन कराया जाएगा. बताया जा रहा है कि धीरे-धीरे इस योजना को कोलकाता से बाहर भी शुरू किया जाएगा. गौरतलब है कि तमिलनाडु में भी तत्कालीन सीएम जयललिता ने ‘अम्मा कैंटीन’ के नाम से इसी तरह की योजना शुरू की थी. जहां 5 रुपये में गरीबों को भरपेट भोजन दिया जाता था. अब उसी तर्ज पर ममता बनर्जी का नाम भी जुड़ रहा है।

Leave a comment

Your email address will not be published.