भारतीय वायु सेना में 10वीं और 12वीं पास के लिए निकली वैकेंसी, यहां करें आवेदन

भारतीय वायु सेना
भारतीय वायु सेना

नई दिल्ली: अगर आप भी भारतीय वायु सेना मे जाने के इच्छुक हैं, तो अभी आपके लिए अच्छा मौका है। बता दें कि भारतीय वायु सेना ने ग्रुप सी सिविलियन के पदों पर भर्ती निकाली है। इसके तहत मल्टीटास्किंग एमटीएस, हाउस कीपिंग स्टॉफ, एलडीसी, र्क्लक हिंदी टाइपिस्ट, स्टेनोग्राफर ग्रेड-II, स्टोर सुप्रीटिडेंट, स्टोर कीपर, कारपेंटर, पेंटर सहित अन्य पदों पर भर्तियां निकाली हैं।

भारतीय वायु सेना

इसके तहत 255 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों के इच्छुक हैं, आवेदन करना चाहते हैं, वे आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया भी अब शुरू हो चुकी है और 13 मार्च 2021 तक चल सकती है। ऐसे में भी आवेदन करना चाहते हैं, वे इस दौरान तक अप्लाई कर दें। बस आवेदन करते वक्त ध्यान रखें कि पत्र में कहीं कोई गड़बड़ी न हो, ऐसा होने पर आवेदन पत्र रिजेक्ट कर दिया जाएगा।

भारतीय वायु सेना
भारतीय वायु सेना

 

UP Budget 2021 : योगी सरकार द्वारा किसानों को दी कई योजनाओं की सौगात

वैकेंसी डिटेल्स

हाउस कीपिंग स्टॉफ- 43 पोस्ट

मेस स्टॉफ- 49

एलडीसी- 11

र्क्लक हिंदी टाइपिस्ट- 2 पोस्ट

स्टेनोग्राफर ग्रेड- 3 पोस्ट

कारपेंटर- 2 पोस्ट

स्टोर कीपर- 3 पोस्ट

पेंटर- 4 पोस्ट

सिविलयन मैकेनिकल ट्रांसपोर्ट ड्राइवर- 9 पोस्ट

कुक- 41 पोस्ट

फायरमैन- 8 पोस्ट

क्वालिफिकेशन

मल्टीटास्किंग ऑफिसर के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं पास से हो। इसके अलावा एलडीसी, र्क्लक, हिंदी टाइपिस्ट के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 12वीं पास होना चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवारों को अंग्रेजी में 30 शब्द प्रति मिनट की टाइपिंग स्पीड या कंप्यूटर पर अंग्रेजी में 35 शब्द प्रति मिनट की टाइपिंग की स्पीड होनी चाहिए। वहीं स्टोर सुप्रिडेंट के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए।

वहीं स्टोर कीपर के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 12वीं पास होना चाहिए। वहीं कुक के पदों पर ओवदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यताप्राप्त बोर्ड से मैट्रिकुलेशन या फूड में डिप्लोमा होना चाहिए। इसके अलावा इस ट्रेड में एक साल का अनुभव होना चाहिए।

UP Budget 2021 : CM Yogi बजट सत्र के दौरान पत्रकारों के लिए क्या बोले, देखिए

Leave a comment

Your email address will not be published.