बेरोजगार युवाओं के लिए उत्तराखंड सरकार निकालने जा रही है: 1260 नई भर्तियां

बेरोजगार युवाओं
बेरोजगार युवाओं

नई दिल्ली: उत्तराखंड में बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर है। प्रदेश सरकार फरवरी महीने में युवाओं के लिए नौकरियां निकाल रही है। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग तीन नई भर्तियां शुरू करने जा रहा है। जिसकी जानकारी एक महीने के अन्दर प्रेस के माध्यम से दी जाएगी।

बेरोजगार युवाओं के लिए भर्तियां

नए साल में अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने नई भर्तियों निकालने जा रहा है। आयोग पटवारी, सहायक लेखाकार और प्रयोगशाला सहायकों की भर्तिया निकालने जा रहा है। आयोग के अधिकारी ने बताया कि पटवारी के 460 पद,सहायक लेखाकार के 500 पद और प्रयोगशाला सहायकों के 300 पदों की भर्तियां प्रदेश सरकार निकालने जा रही है।

बेरोजगार युवाओं
बेरोजगार युवाओं

प्रदेश सरकार सहायक लेखाकार और प्रयोगशाला सहायकों के पदों की अलग-अलग भर्तिया विभागों में निकाल रही हैं। इन विभागों के इन पदों की परीक्षा एक साथ ही कराई जाएगी है। आयोग ने अब अलग-अलग विभागों के एक जैसे पदों के लिए एक ही भर्ती प्रकिया का निर्णय लिया है।

पक्ष विपक्ष को भूलकर गुलाम नबी आजाद की विदाई पर भावुक हुए पीएम मोदी

मोबाईल सेवा बंद परीक्षा केद्रो में

आयोग 10 जनवरी से प्रवर्तन सिपाही, आबकारी सिपाही और ऊर्जा निगमों में जेई के पदों की परीक्षाएं कराने जाएगा। यह परीक्षाएं ऑफलाइन होगी लेकिन सभी परीक्षा केंद्रों में इस बार जैमर भी लगे होंगे। परीक्षा शुरू होने से खत्म होने तक उस परीक्षा केंद्र में मोबाइल सेवाएं उपयोग बन्द रहेंगी,ताकि कोई भी परिक्षार्थी नकल न कर सके। आयोग  ने बताया कि यह कदम इस लिए लिया है क्योकि पूर्व में जेई भर्ती परीक्षा में मोबाइल फोन के माध्यम से नकल का मामला सामने आया आया था।

Red Fort Delhi हिंसा का आरोपी Deep Siddhu गिरफ्तार

Leave a comment

Your email address will not be published.