बिहार पुलिस के हाथ जोड़े तस्वीरें क्यों हो रही है वायरल़ ?

why-are-pictures-of-bihar-polices-hands-getting-viral

नई दिल्ली: आपने अक्सर इंटरनेट पर ऐसी तस्वीरें जरुर देखी होगी, जिसमें दोपहिया वाहन पर 5 लोग सवार हो। वैसे भी आजकल 7 सीटर कार और एसयूवी का तो हमारे देश में चलन तो है ही लेकिन बिहार के ढाका से एक ऐसी तस्वीर सामने आई है, जिसे देख सभी का दिमाग ठन जाए और सोचने पर मजबुर हो जाये। क्या आपने 7 सीटर बाइक के बारे में सुना हैं? आज हम आपको एक ऐसी ही 7 सीटर बाइक दिखाने जा रहे हैं, जिसे देख कर आप चौंक जायेगें।

India Corona Vaccine Update: देश लिए बड़ी Good News! 

एसआई बाइक सवार के सामने जोड़े हाथ-

दरअसल, बिहार पुलिस ने आजकल पूरे जिले में वाहन जांच अभियान चला रखा है। जिसको लेकर मोटर अधिनियम के विरुद्ध पाए जाने वाले लोगो को दण्डित भी किया जा रहा है। इसी दौरान का एक अनोखी तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है, जिसमें पूर्वी चंपारण जिले के ढाका थाना के एसआई चन्दन कुमार एक बाइक सवार के सामने खड़े होकर हाथ जोड़ रहे हैं। लेकीन सवाल हैं क्यों, आप खुद तस्वीर देख समझ सकते हैं।

पानीपत: महिला से बाइक सवारो ने की छेड़छाड़, महिला पर किया एसिड अटैक

पांच बच्चे और मियां बीवी थे सवार-

दरअसल ये तस्वीर पूर्वी चंपारण जिले के ढाका की है जहां चिरैया से एक व्यक्ति बाइक पर 7 लोगों के साथ सवार हो यात्रा कर रहा था। उन 7 लोगों में उसके पांच बच्चे और मियां बीवी सवार थे। जिसे देख दरोगा चंदन कुमार आश्चर्यचकीत रह गए और युवक को दण्डित करने के बजाए उसके सामने हाथ जोड़ खड़े हो गए।

जानिए बाइक की सवारी के लिए क्या है नए नियम

दरोगा उन्हें ऐसे खतरे उठाने से मना करने लगे, उस वक्त की तस्वीरें किसी ने खींचकर सोशल मिडीया पर पोस्ट कर दी, जिसके बाद पुरे देश में ये तस्वीरें जमकर वायरल हो रही है। आपको बता दें की दोपहिया वाहन पर नियमानुसार तीन सवारी की अनुमति नहीं है।

Leave a comment

Your email address will not be published.