बिहार: गले में प्याज की माला और सिर पर गैस सिलेंडर रखकर पहुंचे विधानसभा RJD विधायक

आरजेडी के विधायकों की नाराजगी
आरजेडी के विधायकों की नाराजगी

नई दिल्ली : पटना में विधानसभा के बजट सत्र में विपक्षी दलों के विधायकों ने महंगाई के मुद्दे पर सदन के बाहर प्याज और गैस सिलेंडर के द्वारा प्रदर्शन किया है।

महंगाई की मार
महंगाई की मार

आरजेडी के विधायक प्याज की माला और सिर पर गैस सिलेंडर लेकर विधानसभा में पहुंचे थे। उसी दौरान महंगाई को लेकर केंद्र और राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा था। उन्होने सरकार की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठाए है। राज्य की सरकार लोगों के प्रति जिम्मेदार है। हर सरकार का दायित्व है कि कुछ लोगों के लिए काम ना कर के जनता का ध्यान रखना है।

Viral : इंडस्ट्री में सबसे महंगी एक्ट्रेस रही जीनत अमान ने ‘लैला ओ लैला’ पर किया ड़ांस

आरजेडी के विधायक

आरजेडी के विधायकों की नाराजगी घरेलू गैस के दामों और पेट्रोल, डीजल के मूल्यों में वृद्धि को लेकर है । प्याज की माला पहने पहुंचें आरजेडी के विधायक वीरेंद्र ने “केंद्र सरकार को लगातार घरेलू गैस के दाम में हो रही वृद्धि को ले कर है। गैस सिलेंडर के दाम 900 रुपये होने के कारण जो गरीब परिवार दो वक्त की रोटी के लिये परेशान हो रहा है। कोई सरकार को बतााए कि 900 रुपए का गैस सिलेंड़र आम बिहार के लोग कहा से ले पाए। इस महंगाई की मार ने लोगो का जीवन पहले ही कठीन कर दिया है।

प्याज की बढ़ी
प्याज की बढ़ी

प्याज की बढ़ी हुई कीमत

RJD के विधाइका रेखा और किरण ने भी महंगाई को लेकर सरकार पर जम कर निशाना साधा है। किरण देवी ने प्याज की बढ़ती कीमत को लेकर सदन के बाहर जमकर प्रदर्शन करते हुए कहा कि प्याज हर घर की रसोई के लिए आवश्यक है। उसके मूल्य में लगातार वृद्धि हो रही है,इसके बाद भी किसानों को हक नहीं मिल रहा है। उस के चलते सत्ता पक्ष के नेताओं ने कहा कि विपक्ष के पास कोई मुद्दा ही नहीं है। विपक्ष के विधायक समाचार में बने रहने के लिए इस तरह का विरोध प्रदशन कर रहे है। भारत एक कृषि प्रधान देश है, जो मुख्यता अपने ही साधनो पर जीवन जीते है।

Leave a comment

Your email address will not be published.