बारिश ने खोली MCD की पोल, 20 मिनट में नजफ़गढ़ हुआ पानी-पानी

nazafgarh rain
nazafgarh rain

नई दिल्ली : दिल्ली के नजदीक स्थित नजफगढ़ (Najafgarh Rain) क्षेत्र में बारिश (Rain) नें MCD विभाग की पोल खोल दी ।सिर्फ 20 मिनट की बारिश से नजफगढ़ पानीृ-पानी हो गया। वहीं स्थानिय निवासियों की मानें तों यह हर साल बारिश के दिनों में लोग परेशान होते है। अगर बारिश लगातार होती है तो दुकानों में रखे सामान भी खराब हो जाते है और हफ़्तों दुकानों को बंद रखने के अलावा कोई साधन नहीं होता। स्टूडेंट्स तो काफी मुश्किल से गुजर रहे हैं। लोगों में जबर्दस्त नाराजगी है। उनका कहना है कि हर बारिश में सड़कों का यही हाल होता है। वहीं, अधिकारियों का कहना है कि सड़क की मरम्मत का काम चल रहा है। कुछ दिनों में यह पूरा हो जाएगा, जिसके बाद समस्या नहीं रहेगी।

mcd
MCD

प्रशासन पर कसा तंज

एसे में प्नशासन पर उंगली जरूर उठती है कि यह काम सालो से क्यों नही हो रहा।आखिर MCD को मिलने वाला बजट आखिर कहां खर्च होता है। स्थानिय निवासियों की माने तो यह सिर्फ एक जगह पानी भरने की समस्या नहीं है , बल्कि पूरे नजफगढ़ का यही हाल है।

nazafgarh roads
Najafgarh Rain

कहीं नालियो का पानी बिना बारिश के ही सड़क पर बहता दिखता है तो कही बारिश का पानी एक जगह एकत्रित हो जाता है जिससे रास्ते पर चलने वाले लोगों को भी खासा मुश्किलों का सामना करना पड़ता है । वहीं सिस्टम को मध्यनज़र रखते हुए सवाल यह उठता है कि आखिर कब तक  ऐसा चलता रहेगा ।

nazafgarh roads
Najafgarh Rain

इसके साथ ही समय पर MCD के संसाधनों के ड्रेनेज सिस्टम को दुरुस्त नहीं किया जाता । ऐसे में सवाल यह उठता है कि ऐसा कब तक दिल्ली की जनता परेशानी की सामना लगातार उठाती रहेगी ।