BSP से कांग्रेस में आए विधायकों ने दिखाए तेवर: कहा कांग्रेस में हम छह विधायक और 10 निर्दलीय साथ नहीं होते तो आज गहलोत सरकार की पहली पुण्यतिथि मन चुकी होती

Rajendra Guda
Rajendra Guda

नई दिल्ली: सचिन पायलट के बाद अब BSP से कांग्रेस में आए विधायकों ने भी मंत्रिमंडल विस्तार और राजनी​तिक नियुक्तियों में हो रही देरी पर नाराजगी जताई है। बसपा से कांग्रेस में आए विधायक राजेंद्र सिंह गुढ़ा, लाखन मीणा और संदीप यादव ने जल्द मंत्रिमंडल का विस्तार करके बसपा से कांग्रेस में आए विधायकों को भागीदारी देने की मांग उठाई है। आज विधायक उस मुद्दे में बैठक भी कर रहे हैं।

Rajendra Guda
Rajendra Guda

वहीं पूर्व मंत्री और उदयुपरवाटी से विधायक राजेंद्र गुढ़ा नें कहा कि पिछले साल कांग्रेस के 19 विधायक और तीन निर्दलीय जा चुके थे। कॉमरेडों का भी स्टैंड क्लियर नहीं था। “हम बसपा से कांग्रेस में आने वाले छह विधायक और 10 निर्दलीय अगर नहीं होते तो अब तक सरकार की पहली पुण्यति​थि मन चुकी होती”। सीधा सा गणित ही आलाकमान को समझ लेना चाहिए। उस वक्त हम नहीं होते तो मुख्यमंत्रीजी के पास रिजाइन देने के अलावा कोई रास्ता नहीं बचा होता।

bsp to congress
bsp to congress

साथ ही गुढ़ा ने कहा- हम तीन बार प्रभारी अजय माकन से मिल चुके हैं, हर बार यही कहा जाता है कि एक दो महीने में मंत्रिमंडल विस्तार और राजनीतिक नियुक्तियों का काम हो जाएगा। अब करते हैं तो ठी​क है नहीं तो ज्यादा से ज्यादा कुछ बचा नहीं है, ढाई साल से ज्यादा का तो वक्त निकल ही चुका है। अजय माकन हर बार आश्वासन देतेे है । अब दुखी तो सारे ही है।

गुढ़ा पिछले दिनों चीफ इंजीनियर के ऑफिस में धरने पर बैठ चुके है, कहा- ये दिन देखने के लिए सरकार नहीं बचाई थी।

rajendera guda
rajendera guda

यह भी पढ़े –  सुशांत सिंह की मौत को हुआ एक साल, कांग्रेस ने उठाया CBI जांच पर सवाल पुछा 310 दिन बाद भी जांच एजेंसीयों ने क्यों साधी चुप्पी

राजेंद्र गुढ़ा इससे पहले विधायकों की सुनवाई न होने का मुद्दा उठाया था । वहीं उदयपुरवाटी में पानी की स्कीम मंजूर नहीं होने से नाराज होकर पिछले दिनों जलदाय विभाग के ग्रामीण चीफ इंजीनियर के दफ्तर में फर्श पर धरना देकर बैठ गए थे। उस वक्त गुढ़ा ने कहा था कि ये दिन देखने को सरकार नहीं बचाई थी ।

संदीप यादव बोले- गहलोत ने पिछले कार्यकाल में साथ देने वालों को सत्ता में भागीदारी दी, अब जल्द मंत्रिमंडल, विस्तार-राजनीतिक की नियुक्तियां हों

sandeep yadav
sandeep yadav

बसपा से कांग्रेस में आए विधायक संदीप यादव ने मीडिया से बातचीत में कहा- पिछले कार्यकाल में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सरकार का समर्थन करने वालों को सरकार में भागीदारी दी थी, इस बार भी उम्मीद है। सरकार को ढाई साल हो गए हैं, अब मंत्रिमंडल विस्तार और राजनीतिक नियुक्तियों का काम जल्द होना चाहिए। आज मुख्यमंत्री से बात हुई है और हमने मिलने किा वक्त मांगा है। सीएम ने वीडियो कॉल पर बात करने को भी कहा है।

BSP से कांग्रेस में आने वाले विधायक आज करेंगे रणनीतिक बैठक

BSP से कांग्रेस में आने वाले छह में से पांच विधायक शाम को रणनीतिक बैठक करने जा रहे हैं। एक विधायक वाजिब अली अभी ऑस्ट्रेलिया हैं, जिसकी वजह से वह सबके साथ फोन पर ही जुड़ेंगे। शाम की बैठक में दीपचंद खैरिया, लाखन मीणा, राजेंद्र सिंह गुढ़ा, संदीप यादव, जोगिन्दर सिंह अवाना मौजूद रहेंगे। बैठक में सभी विधायक मंत्रिमंडल में हिस्सेदारी और राजनीतिक नियुक्तियों पर बात करेंगे।

https://www.youtube.com/watch?v=N8fUj07nZ9I