बंगाल: चुनाव से पहले ममता को झटका, लक्ष्मी रतन शुक्ला का मंत्री पद से इस्तीफा

बंगाल
बंगाल

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल में चुनावी साल का आगाज हो चुका है. विधानसभा चुनाव से पहले तृणमूल कांग्रेस को लगातार झटके लगते जा रहे हैं. मंगलवार को ममता सरकार में मंत्री और पूर्व क्रिकेटर लक्ष्मी रतन शुक्ला ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया.

लक्ष्मी रतन शुक्ला बंगाल सरकार में खेल मंत्री थे, लेकिन मंगलवार को उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. हालांकि, अभी वो तृणमूल कांग्रेस से ही विधायक हैं. सूत्रों बताते हैं की लक्ष्मी रतन शुक्ला राजनीति से ही अलग होना चाहते हैं. उन्होंने मंगलवार को मंत्री पद के अलावा हावड़ा के टीएमसी जिला अध्यक्ष पद से भी इस्तीफा दे दिया.

बंगाल
बंगाल

तीन वनडे खेल चुके हैं-

आपको बता दें कि लक्ष्मी रतन शुक्ला भारत के लिए तीन वनडे खेल चुके हैं. इसके अलावा आईपीएल में भी वो कोलकाता नाइट राइडर्स, दिल्ली डेयरडेविल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के साथ खेल चुके हैं. पिछले विधानसभा चुनाव से पहले उन्होंने राजनीति का रुख किया, बंगाल के हावड़ा उत्तर से विधायक बने. जिसके बाद ममता सरकार में उन्हें खेल और युवा मामलों के मंत्री का पद मिला.

यह भी पढ़ें- Bird Flu से दहशत: केरल में आपदा घोषित, मंदसौर में चिकन-अंडे की दुकानें बंद 

नेता छोड़ रहे हैं टीएमसी का साथ-

पश्चिम बंगाल में इस साल मई में विधानसभा चुनाव होने हैं, लेकिन उससे पहले टीएमसी को झटके पर झटके लग रहे हैं. पहले शुभेंदु अधिकारी ने मंत्री पद से इस्तीफा देकर पार्टी छोड़ी और बीजेपी में आ गए. उनके अलावा उनके कई समर्थक, टीएमसी विधायक भी पार्टी का साथ छोड़ बीजेपी के साथ जुड़ गए हैं.

बंगाल
बंगाल

प्रशांत किशोर का दबदबा बढ़ा-

टीएमसी का साथ छोड़ने वाले नेताओं का आरोप है कि जब से पार्टी में अभिषेक बनर्जी, प्रशांत किशोर का दबदबा बढ़ा है, पार्टी में सही से काम नहीं हो रहा है. हालांकि, बीते दिनों ममता बनर्जी ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा था कि कुछ लोगों को ले जाने से उनकी पार्टी पर असर नहीं पड़ेगा. बंगाल में टीएमसी की ही सरकार बनेगी.

Leave a comment

Your email address will not be published.