बंगाल विधानसभा चुनाव : CM के लिए जनता की पहली पसंद ममता, सर्वे में हुआ खुलासा

बंगाल-विधानसभा-चुनाव-
बंगाल-विधानसभा-चुनाव-

नई दिल्ली : जल्द ही 5 राज्यों में चुनाव होने वाले है ऐसे में पूरे देश की नजरे इस समय बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनावों पर टिकी हुई है। बंगाल में BJP और TMC दोनों मुख्य पार्टीयों ने जोरों शोरों से तैयारियां शुरु कर दी है। प्रधानमंत्री के तौर पर BJP के फायरब्रांड नेता नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल की 45 फीसदी जनता की पहली पसंद हैं, जबकि मुख्यमंत्री पद के लिए TMC सुप्रीमो और मौजूदा सीएम ममता बनर्जी नंबर-1 नेता हैं।

बंगाल-विधानसभा-चुनाव-
बंगाल-विधानसभा-चुनाव-

ये खुलासा बंगाल से जुड़े ABP-C Voter Survey के ताजा सर्वे में किया गया है। इस पोल के मुताबिक, बंगाल की 45 फीसदी जनता ने मोदी को पीएम के रूप में अच्छा आंका, जबकि 39 ने उन्हें खराब बताया। वहीं, 16 फीसदी को वह प्रधानमंत्री के नाते औसत लगे।

Bhim Army का नेता निकला Dalit का हत्यारा, नवाबगंज दोहरे हत्याकांड का खुलासा

बंगाल विधानसभा चुनाव

वहीं, पोल में सूबे के मुख्यमंत्री के लिए ममता पहली पसंद बनकर सामने आईं। सर्वे में हिस्सा लेने वाले 54 फीसदी लोगों ने उन्हें सीएम के लिए बेस्ट बताया। दूसरे नंबर पर बंगाल बीजेपी प्रमुख दिलीप घोष रहे, जिन्हें 24 फीसदी जनता ने पसंद किया। तीसरे नंबर पर मुकुल रॉय (आठ फीसदी), चौथे पर सुजान चक्रवर्ती (तीन फीसदी), सौरव गांगुली (तीन फीसदी), पांचवें पर अधीर रंजन चौधरी और शुभेंदु अधिकारी (दो-दो फीसदी) और छठे नंबर पर बाबुल सुप्रियो रहे, जिन्हें महज एक फीसदी जनता ने पसंद किया है।

बंगाल चुनाव का विजेता कौन?

वृंदावन : बांकेबिहारी के दर पर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी, दर्शन कर लिया आशीर्वाद

साथ ही जब सर्वे में पूछा गया कि बंगाल चुनाव का विजेता कौन हो सकता है? तो इस पर 43 फीसदी लोगों ने कहा- BJP, 11 प्रतिशत ने बताया- Congress, 34 फीसदी ने कहा- TMC, चार प्रतिशत की राय थी- वाम दल। हालांकि, चार फीसदी का मानना था कि वह इस बारे कुछ कह नहीं सकते। वहीं, दो फीसदी का कहना था कि किसी को भी बहुमत नहीं हासिल होगा, जबकि दो प्रतिशत ने अन्य के जीत हासिल करने की उम्मीद जताई।

Leave a comment

Your email address will not be published.