बंगाल चुनाव : ममता के सामने शुभेंदु अधिकारी मैदान में, BJP उम्मीदवारों की सूची जारी

बंगाल विधानसभा चुनाव
बंगाल विधानसभा चुनाव

नई दिल्ली : शनिवार को बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने उम्मीदवार की पहली लिस्ट जारी कर दी है। लिस्ट के मुताबिक नंदीग्राम विधानसभा सीट से शुभेंदु अधिकारी को उम्मीदवार बनाया गया है। इस सीट से तृणमुल कांग्रेस की ओर से सीएम ममता बनर्जी चुनाव लड़ रही हैं। बीजेपी ने पहले चरण के लिए 57 सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए गए हैं।

CM Yogi Rally : योगी का ममता के रण में हुंकार, हिन्दू वोटरों को करेंगे एकजुट

वहीं इससे पहले तृणमूल कांग्रेस के पूर्व सांसद दिनेश त्रिवेदी शनिवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए।उन्होंने पश्चिम बंगाल में हिंसा’ के मुद्दे का हवाला देते हुए कुछ दिन पहले राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। भाजपा अध्यक्ष जे. पी. नड्डा, केंद्रीय मंत्रियों पीयूष गोयल और धर्मेंद्र प्रधान तथा अन्य नेताओं की उपस्थिति में त्रिवेदी पार्टी में शामिल हुए।

 

ममता बनर्जी के परिवार पर CBI का शिकंजा, अभिषेक की पत्नी से डेढ़ घंटे की पुछताछ

त्रिवेदी को सिद्धांतों पर चलने वाला नेता बताते हुए नड्डा ने कहा कि पहले वह गलत पार्टी में सही व्यक्ति थे और अब सही पार्टी में आ गए हैं। त्रिवेदी (70) ने कहा कि वह इस स्वर्णिम अवसर’ के इंतजार में थे।उन्होंने कहा कि कुछ पार्टियों में परिवार सबसे ऊपर होता है लेकिन भाजपा में लोग सर्वोपरि हैं। उन्होंने महामारी से मुकाबला करने और पड़ोसी देशों के मुद्दों पर मोदी सरकार की सराहना की। हाल ही में तृणमूल कांग्रेस के कई नेताओं ने भाजपा का दामन थामा है। त्रिवेदी, ममता बनर्जी के विश्वस्त सहयोगी माने जाते थे और वह संप्रग सरकार में रेल मंत्री भी थे।

ममता की हुंकार : भगवा खेमे की आंखों से बंगाल को ना देखे चुनाव आयोग

प्रसिद्ध अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती जल्द ही बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर सकते है। माना जा रहा है कि आगामी 7 मार्च को पीएम नरेंद्र मोदी एक महारैली को संबोधित करेंगे। जहां मिथुन चक्रवर्ती के भी उपस्थित होने की संभावना है। बता दें कि इस अटकलें को तब बल मिला जब पश्चिम बंगाल भाजपा के उपाध्यक्ष अर्जुन सिंह ने स्वीकार किया कि सुपस्टार मिथुन चक्रवर्ती जल्द बीजेपी में शामिल हो सकते है। उन्होंने कहा कि वे मिथुन का स्वागत करेंगे। उन्होंने कहा कि यह बंगाल बीजेपी के लिये गर्व की बात होगी जब मिथुन दा बीजेपी में शामिल होंगे।

Leave a comment

Your email address will not be published.