पाकिस्तान के इस सांसद ने महज़ 14 वर्ष की नाबालिग बच्ची से रचाई शादी

पाकिस्तान
पाकिस्तान

नई दिल्लीः जहां पूरी दुनिया और भारत में बाल विवाह के खिलाफ आवाज उठा रहा है तो वहीं पाकिस्तान के बलूचिस्तान से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। पाकिस्तान की आये दिन कोई न कोई अजीब खबरें देखने को ही मिल जाती है। अब तो पाकिस्तान के एक सांसद ने कुछ ऐसा कर दिया है जिससे पूरी व्यवस्था पाक प्रधानमंत्री इमरान खान पर सवाल उठता है की। इनके राज में आम आवाम क्या कर है।

यहां एक 62 वर्षीय सांसद मौलाना सलाहउद्दीन अयूबी ने एक 14 साल की नाबालिग बच्ची से शादी कर ली है। हालांकि सरकार ने पुलिस जांच के आदेश दे दिया है। सलाहउद्दीन बलूचिस्तान के चित्राल से सांसद हैं। पुलिस ने बताया कि एक एनजीओ ने इस शादी की जानकारी दी है।

पाकिस्तान में जन्म प्रमाणपत्र से हुआ खुलासा

‘द डॉन’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, बच्ची के स्कूल ने उसका जन्म प्रमाणपत्र मीडिया के सामने पेश किया। इसमें उसकी जन्म की तारीख 28 अक्तूबर 2006 बताई गई है। इसके बाद एक स्थानीय एनजीओ ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। अब इसकी जांच की जाएगी।

लड़की के पिता ने किया इनकार

वहीं जब शिकायत मिलने पर स्थानीय पुलिस लड़की के घर पहुंची तो उसके पिता ने अपनी बेटी की शादी से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि मेरी बेटी की शादी हुई ही नहीं है। वहीं पुलिस के डीपीओ ने कहा कि लड़की के पिता ने हमें भरोसा दिया है कि वह कभी भी उस सांसद के पास अपनी बेटी को नहीं भेजेंगे।

16 वर्ष से कम उम्र की लड़की से शादी गुनाह

पाकिस्तान में निकाह कानून की बात करें तो यहां लड़कियों की शादी की उम्र 16 साल तय की गई है। अगर इससे कम उम्र में शादी की जाती है तो कानूनी तौर पर यह गुनाह माना जाएगा और इसके लिए सजा भी हो सकती है। भारत में चलाया जा रहा “बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ” जैसा नारा तो पड़ोसी मुल्क में कारनामे हो रहे हैं।

क्या टल जाएगी Shabnam की फांसी ? अपने ही परिवार के 7 लोगों का Murder करने वाली शबनम 

Leave a comment

Your email address will not be published.