पाकिस्तान असेंबली में चले लात-घूंसे, डर के मारे दौड़ लगाती दिखीं महिला ‌विधायक

पाकिस्तान की सिंध विधानसभा कुश्ती रिंग में परिवर्तित

नई दिल्ली : पाकिस्तान की सिंध असेंबली में मंगलवार को काफी हंगामा और मारपीट हुई। इस दौरान कुछ विधायकों के घायल होने की भी खबर है। हालात, इस कदर खराब हो गए कि कई विधायक अपनी गाड़ियों की तरफ भागे और बमुश्किल जान बचा पाए। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी की महिला ‌विधायक खुद को महफूज रखने के लिए परिसर में दौड़ लगाती दिखीं। हालांकि उन्हें सिक्योरिटी गार्ड्स ने बचा लिया।

पाकिस्तान की सिंध असेंबली में मंगलवार को हंगामा

पाकिस्तान असेंबली में क्यों बरपा था हंगामा

आपको बता दें कि शर्मिला फारूखी बिलावल भुट्टो जरदारी की पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी की विधायक हैं। पाकिस्तान में बुधवार को सीनेट के चुनाव हैं और इनमें विधायकों को वोटिंग करनी है। सिंध में PPP की सरकार है। मंगलवार को हंगामा उस वक्त शुरू हुआ जब यह खबर आई कि इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के तीन विधायकों ने पाला बदल लिया है और वे PPP के कैंडिडेट के पक्ष में वोटिंग करेंगे। जब ये विधायक असेंबली में पहुंचे तो उनकी पार्टी के सांसदों ने हमला बोल दिया। इन्हें बचाने के लिए PPP के विधायक दौड़े। इस दौरान जमकर मारपीट हुई। कुछ विधायक घायल भी हुए।

क्यों बरपा था हंगामा

आपकी दुआओं के लिए शुक्रिया

घटना के कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। कई विधायक अपनी गाड़ियों की तरफ दौड़ते नजर आए और आनन फानन में वहां से भाग निकले। महिला विधायक शर्मिला फारूखी हंगामे में घिर गईं। वे बमुश्किल सदन से निकलीं और सिक्योरिटी गार्ड्स की तरफ मदद की गुहार लगाते हुए भागती नजर आईं। शर्मिला के शुभचिंतकों ने उनसे हालचाल जानने की कोशिश की। बाद में उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर कहा- आपकी दुआओं के लिए शुक्रिया। मैं महफूज हूं।

Leave a comment

Your email address will not be published.