पंजाब नेशनल बैंक ने 10वीं और 12वीं पास युवाओं के लिए निकाली बंपर भर्ती

पंजाब नेशनल बैंक
पंजाब नेशनल बैंक

नई दिल्ली: क्या आप भी 10वीं या 12वीं के बाद नौकरी की तलाश में है ?, अगर हां तो ये ख़बर आपकी तलाश को दुर कर देगीं। आपको बता दें कि पंजाब नेशनल बैंक ने विभिन्न सर्किल के अंतर्गत स्थित ब्रांच में सर्बोडिनेट कैडर में चपरासी के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किये हैं। बैंक के विभिन्न मण्डलों के कार्यालयों द्वारा विज्ञापित अलग-अलग विज्ञापनों के माध्यम से मण्डल के अधीन ब्रांचों में चपरासी के कुल 111 रिक्त पदों के लिए ऑफलाइन आवेदन आमंत्रित किये जा रहे हैं। जिन मण्डलों में पीएनबी प्यून भर्ती 2021 के लिए विज्ञापन जारी किये गये हैं, उनमें सूरत सर्किल, बैंगलोर ईस्ट सर्किल, बैंगलोर वेस्ट सर्किल, बालासोर सर्किल, चेन्नई सर्किल और हरियाणा सर्किल शामिल हैं।

पंजाब नेशनल बैंक
पंजाब नेशनल बैंक

 अलग-असग मण्डल के लिए है अलग-अलग है अंतिम तिथी

पीएनबी भर्ती 2021 के अंतर्गत चपरासी पदों के लिए आवेदन के इच्छुक् उम्मीदवारों को सम्बन्धित मण्डल ऑफिस द्वारा जारी विज्ञापन के साथ दिये गये अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन जमा कराना होगा। आवेदन जमा कराने की आखिरी तारीख मण्डलों के अनुसार अलग-अलग है। जहां चेन्नई और बैंगलोर वेस्ट सर्किल के लिए आखिरी तारीख क्रमश: 22 और 27 फरवरी 2021 है तो वहीं सूरत, बैंगलोर ईस्ट और बालासोर सर्किल के लिए अंतिम तिथि 1 मार्च और हरियाणा सर्किल के लिए 4 मार्च है।

योग्यता मानदंड और चयन प्रक्रिया

पंजाब नेशनल बैंक में चपरासी पदों के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन के पात्र हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2 कक्षा की परीक्षा उत्तीर्ण हों या समकक्ष योग्यता रखते हों और अंग्रेजी में पढ़ने व लिखने में सक्षम हों। इसके अतिरिक्त उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2021 को 18 वर्ष से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों के लिए अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट की भी प्रावधान है।

उम्मीदवार परीक्षा नियामक प्राधिकारी, उत्तर प्रदेश, प्रयागराज की ऑफिशियल वेबसाइट, examregulatoryauthorityup.in पर अधिसूचना जारी होने के बाद डाउनलोड कर पाएंगे।

दूसरी तरफ, पंजाब नेशनल बैंक में चपरासी पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन 10वीं और 12वीं के अंकों के आधार पर बनीं मेरिट लिस्ट के अनुसार किया जाएगा।

मण्डल के अनुसार रिक्तियों की संख्या

चेन्नई साउथ सर्किल – 20
बालासोर सर्किल – 19
बैंगलोर ईस्ट सर्किल – 25
बैंगलोर वेस्ट सर्किल – 18
सूरत सर्किल – 10
हरियाणा – 19

Leave a comment

Your email address will not be published.