नोएडा : 200 करोड़ से ज्यादा की ठगी, ड्राई फ्रूट्स की फर्जी कंपनी बनाकर दिया अंजाम

नोएडा
नोएडा

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के नोएडा में ड्राई फ्रूट्स के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले गिरोह के दो आरोपियों ओम प्रकाश जांगीड़ और मोहित गोयल को पुलिस ने सेक्टर-50 से गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से ऑडी, इनोवा गाड़ी, 60 किग्रा ड्राई फ्रूट्स के सैंपल व अन्य जरूरी कागजात बरामद किये गए हैं।

आरोपी पूर्व में भी कर चुका ठगी का काम-

गौरतलब है कि सेक्टर-62 के कोरेंथम बिल्डिंग में आरोपियों ने दुबई ड्राई फ्रूट्स नाम से एक फर्जी कंपनी खोल रखी थी। वहीं फर्जी कंपनी का एमडी ओम प्रकाश और मोहित नामक व्यक्ति इसका प्रमोटर था। जानकारी के अनुसार मोहित गोयल को पूर्व में रिंगिंग बेल कंपनी बनाकर 251 रुपये में एंड्रॉयड मोबाइल बेचने के आरोप में गिरफ्तार किया जा चुका है।

नोएडा
नोएडा

‘सबसे बड़ा अखाड़ा’ किसानों के आंदोलन पर सबसे बड़ी सुनवाई ||

12 अब भी गिरफ्त से बाहर-

देश भर के एक हजार से ज्यादा थोक विक्रेताओं को वहीं इस गैंग ने ड्राई फ्रूट्स से ठगी का शिकार बनाया है। बता दें कि अब तक 200 करोड़ रुपये से अधिक की ठगी की जा चुकी है। इस ठगी को दुबई ड्राई फ्रूट्स नाम से फर्जी कंपनी बनाकर अंजाम दिया गया है। आरोपियों ने नोएडा और गुरुग्राम में चार अलग-अलग नामों से फर्जी कंपनी बनाकर ड्राई फ्रूट्स खरीदे और उनके पैसे नहीं लौटाए। फिलहा गिरोह के दो आरोपियों ओम प्रकाश जांगीड़ और मोहित गोयल को पुलिस ने नोएडा सेक्टर-50 से गिरफ्तार किया है। वहीं मामले में अभी 12 आरोपी पुलिस कि गिरफ्त से बाहर हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published.