नोएडा दिल्ली बॉर्डर को करेंगे सील- राकेश टिकैत का ऐलान

नई दिल्लीः कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसान आंदोलन के एक बार फिर से तेज़ होने की आशंका है. भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने मंगलवार को इसके संकेत दिए हैं। उन्होंने कहा कि प्रदर्शनकारी किसान जल्दी ही दिल्ली-नोएडा बॉर्डर को ब्लॉक करेंगे। हालांकि, किसानों की समिति ने अभी तक इसके लिए तारीखों पर फैसला नहीं किया है।

नोएडा दिल्ली बॉर्डर
नोएडा दिल्ली बॉर्डर

नोएडा दिल्ली बॉर्डर

बता दें की इससे पहले भी किसान नेता ने केंद्र सरकार को चेतावनी दी थी कि जल्द ही लाखों किसान एक बार फिर से ट्रैक्टर के साथ दिल्ली की ओर कूच करेंगे। टिकैत ने मंगलवार को मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा, ‘हां हम दिल्ली-नोएडा की सीमा को ब्लॉक करेंगे। कमिटी ने अभी इसके लिए डेट निर्धारित नहीं की है।’ इससे पहले शनिवार को संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से नंदीग्राम में ‘महापंचायत’ का आयोजन किया गया था, जहां, बीकेयू नेता राकेश टिकैत ने लोगों से बीजेपी को वोट न देने की अपील की।

टिकरी बॉर्डर पर किसानों ने बनाए पक्के मकान, 2000 और मकानों का निर्माणकार्य जारी

विकराल आंदोलन-

राकेश टिकैत ने कहा था कि किसान मोर्चा राजनीति नहीं केवल बीजेपी का विरोध कर रहा है। बीकेयू नेता राकेश टिकैत ने कहा कि दिल्ली के चारों ओर पांच लाख से अधिक किसान 110 दिनों से बैठे हैं। केंद्र की बीजेपी सरकार पांच लाख से ज्यादा लोगों से नहीं डर रही, जो दिल्ली के चारों ओर डेरा डाले बैठे हैं तो आपके साथ सरकर क्या खेल करेगी? पश्चिम बंगाल से लौटकर टिकैत ने मध्य प्रदेश के रीवा में किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि अगर सरकार इस बिल को वापस नहीं लेती है तो किसानों की तरफ से विकराल आंदोलन किया जाएगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *