नंदीग्राम में बोले राकेश टिकैत, अब संसद में खुलेगी मंडी, वहीं बेचेंगे फसल

नंदीग्राम में राकेश टिकैत
नंदीग्राम में राकेश टिकैत

नई दिल्लीः जाहिर है की कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसान अब बंगाल तक पहुंच गए हैं. बता दें की बंगाल में किसानों ने शनिवार को कोलकाता और नंदीग्राम में महापंचायतों का आयोजन किया. जिसमें आंदोलनकारी किसानों ने पश्चिम बंगाल के लोगों से आगामी विधानसभा चुनाव में बीजेपी का बहिष्कार कर वोट न देने की अपील की।

नंदीग्राम में राकेश टिकैत
नंदीग्राम में राकेश टिकैत

संसद में खुलेगी मंडी –

बता दें की भारतीय किसान यूनियन के प्रमुख राकेश टिकैत महापंचायत में शामिल होने के लिए दिन में राज्य पहुंचे.नंदीग्राम में राकेश टिकैत ने कहा, ‘संयुक्त किसान मोर्चा ने जिस दिन तय कर लिया, उस दिन संसद के सामने एक मंडी खुल जाएगी. अगला टारगेट संसद पर फसल बेचने का होगा. संसद में मंडी खुलेगी. पीएम ने कहा है कि मंडी के बाहर कही भी सब्जी बेच लो. ट्रैक्टर दिल्ली में घुसेंगे. हमारे पास साढे़ तीन लाख ट्रैक्टर हैं और 25 लाख किसान हैं.’

नंदीग्राम में आज राकेश टिकैत की महापंचायत, अब बंगाल में करेंगे आंदोलन

‘जन-विरोधी’ सरकार-

साथ ही उन्होंने ये भी कहा, ‘बंगाल के लोगों को संदेश है कि भारत सरकार ने देश को लूट लिया है उन्हें वोट नहीं करना. अपने बंगाल को बचाना. अगर कोई वोट मांगने आए तो उनसे पूछना कि हमारा MSP कब मिलेगा, धान की कीमत 1850 हो गई है वो कब मिलेगी?’ टिकैत ने आरोप लगाया कि बीजेपी ‘जन-विरोधी’ सरकार है. ‘बीजेपी को वोट मत देना. अगर उन्हें वोट दिया गया तो वे आपकी जमीन बड़े कॉर्पोरेट्स और उद्योगों को दे देंगे और आपको भूमिहीन बना देंगे. वे आपकी आजीविका दांव पर लगाकर देश के बड़े उद्योगपति समूहों को जमीन सौंप देंगे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *