राम मंदिर निर्माण के लिए अब तक जमा हुई इतनी धनराशी, जानें

राम मंदिर
राम मंदिर

नई दिल्ली: राम मंदिर निर्माण के लिए अब तक श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के खाते में तकरीबन छह सौ करोड़ रुपए जमा हो चुके हैं। बता दें कि, ये खाते रामनगरी के एसबीआई, पंजाब नेशनल बैंक तथा बैंक ऑफ बड़ौदा में हैं। इन खातों में नित्य संग्रहीत धनराशि जमा की जा रही है।

तीनों बैंकों में विशेष खाता-

मकर संक्रांति से शुरू हुए देशव्यापी निधि समर्पण अभियान के लिए तीनों बैंकों में विशेष खाता खोला गया है, जिसमें अब तक तकरीबन पौने पांच सौ करोड़ जमा हो चुके। वहीं, अकेले भारतीय स्टेट बैंक में तीन सौ करोड़ जमा हो चुके हैं।शेष धनराशि पंजाब नेशनल बैंक व बैंक ऑफ बड़ौदा में जमा है। निधि समर्पण अभियान से जुड़े पदाधिकारियों का कहना है कि अभी तकरीबन डेढ़ सौ करोड़ रुपए के चेक क्लीयरिंग के लिए लगे हुए हैं।

राम मंदिर
राम मंदिर

एक-दो दिन में खातों में जमा धनराशि में खासी बढ़ोतरी हो जाएगी, साथ ही उन्होनें कहा कि बैंकों में इस अभियान के लिए अलग से एक विंग कार्य कर रही है, जो नित्य सक्रिय हो कर अभियान से जुड़े कार्यकर्ताओं के अतिरिक्त बैंक कर्मियों की समस्याओं का निस्तारण कर रही हैं।

दानदाता खाते में सवा सौ करोड़-

मंदिर निर्माण के लिए हुए भूमि पूजन के पहले ही श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने स्थानीय एसबीआई शाखा में खाता खोला था। यह खाता दानदाताओं के लिए है, जिसमें अब तक सवा सौ करोड़ रुपए जमा हो चुके हैं। आपको बता दें कि इसी खाते में रामलला को चढ़ावे के रूप में प्राप्त धनराशि व ट्रस्ट कार्यालय में मिलने वाली दान की धनराशि जमा की जाती है।

Leave a comment

Your email address will not be published.