देश का पहला टाइगर इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर सोनालिका कंपनी ने देश को किया समर्पित

टाइगर इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर
टाइगर इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर

नई दिल्ली : देश का पहला टाइगर इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर देश वासियों को सोनालिका कंपनी ने समर्पित कर दिया है। टाइगर इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर डीजल ट्रैक्टर्स के मुकाबले एक चौथाई कम खर्च में बेहतर परफॉर्मेंस देता है। कंपनी का कहना है कि इसे आसानी से घरेलू सॉकेट से भी चार्ज कर सकते है। ये ट्रैक्टर मात्र 10 घंटे में फुल चार्ज हो जाएगा। भारत में तेजी से उभरती हुई ट्रैक्टर कंपनी सोनालिका से राष्ट्रीय किसान दिवस पर इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर लॉन्च किया गया है। टाइगर दमदार इलेक्ट्रिक मोटर से लैस लुक भी काफी शानदार है। इसकी कीमत एक्स शोरूम में 5.99 लाख रुपये से शुरू होती है.। यह दो टन ट्रॉली के साथ काम करते समय 24.93 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड देता है। साथ ही 8 घंटे का बैटरी बैकअप भी देता है।

टाइगर इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर
टाइगर इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर

नहीं करेगा ज्यादा आवाज

इस ट्रैक्टर का निर्माण भारत में हुआ हो लेकिन इसे मार्डन टेक्नोलॉजी के साथ यूरोप में डिजाइन किया गया है। कंपनी ने इलेक्ट्रिक टैक्ट्रर को बिना आवाज और बेहतर ड्राइविंग रेंज के मकसद से बाजार में उतारा गया है। कंपनी ने इसमें 25.5Kwh की क्षमता का नेचुरल कूलिंग कॉम्पैक्ट बैटरी का इस्तेमाल किया है। जो इसे ओर उन्नत बनाती है।

सूरत में बनाया 48 फीट लंबा रामसेतु केक, राम मंदिर को दान किए करोड़ो रुपये

चार्ज होने में लगेगा कम समय

इस ट्रैक्टर में डीजल ट्रैक्टर्स के मुकाबले एक चौथाई से भी कम खर्च में चार्ज होता है। कंपनी का दावा की लोग इसे आसानी से घरेलू सॉकेट से भी चार्ज कर सकते हैं। ये ट्रैक्टर मात्र 10 घंटे में फुल चार्ज होता है।

ट्रैक्टर परेड: दिल्ली हिंसा में बागपत के 42 लोग हुए चिन्हित, पुलिस करेगी कार्यवाही

आठ घंटे तक बैटरी बैकअप

ये ट्रैक्टर किसानों के लिए काफी सुविधाजनक साबित रहेगे। यह दो टन ट्रॉली के साथ काम करते समय 24.93 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड देता है। जो करीब आठ घंटे का बैटरी बैकअप भी देता है। .
कंपनी इसमें फास्ट चार्जिंग सिस्टम भी दे रही है। जिसके साथ टाइगर इलेक्ट्रिक को सिर्फ चार घंटे में चार्ज किया जा सकेगा।

Leave a comment

Your email address will not be published.