देशभक्ति का जोश भरने के लिए लगेंगे बड़े-बड़े झंडे, फ्री में कराएंगे राम मंदिर के दर्शन

Corona Returns
Arvind Kejriwal

नई दिल्ली: देशभक्ति का जोश: रविवार को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने किराड़ी में सीवर परियोजना के शिलन्यास कार्यक्रम में एक बड़ी घोषणा की। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि उत्तरप्रदेश के अयोध्या में जब राम मंदिर एक-दो सालों में बन कर तैयार हो जायेगा तो दिल्ली सरकार ने तय किया है कि दिल्ली के सभी बुजुर्गों को मुफ्त में रामलला के दर्शन करायें जाएंगे।

श्रीलंका में बुर्के पर लगेगी रोक और मदरसे बंद होने पर पाकिस्तान को आया गुस्सा

देशभक्ति का जोश: सारे खर्च दिल्ली सरकार देगी

आने-जानेे और रहने का सारा खर्च दिल्ली सरकार वहन करेंगी। साथ ही साथ हमने यह भी सुनिश्चत किया है कि पूरी दिल्ली के अंदर बड़े-बड़े झंड़ लगाये जायेगें। जिससे हम सभी दिल्लीवासी जब घर से बाहर निकले तो झंडा देखकर हमारा मन ओत-प्रोत से भर जायें।

देशभक्ति का जोश
Arvind Kejriwal

विपक्ष ने लगाया पैसे बर्बाद करने का आरोप

जबकि विपक्षी पार्टी वाले कह रहे हैं कि झंडे नही लगने चाहिए। ये पैसों कि बर्बादी है। सीएम केजरीवाल ने ये भी दोहराया कि दिल्ली के हर स्कुल के अंदर हर रोज़ 1 घंटे देशभक्ति के ऊपर चर्चा होगी। हमने तय किया है कि शहीद-ए-भगत सिंह, बाबा साहब अंबेदकर के विचारों को दिल्ली के हर घर तक ले जायेगें। ताकि हम सभी दिल्लीवासी देशभक्ति से सराबोर रहे।

‘राम राज्‍य’ को दिल्‍ली के अंदर करेगें लागु

सीएम ने कहा, “प्रभु श्रीराम से प्रेरणा लेकर ‘राम राज्‍य’ की अवधारणा को दिल्‍ली के अंदर पूरी साफ नीयत से लागू करने के लिए पिछले छह साल से हम प्रयासरत हैं। हमने एक तरह से राम राज्य के 10 सिद्धांत बनाए हैं।” केजरीवाल ने जो 10 सिद्धांत गिनाए, वो इस प्रकार है।

  1. कोई भूखा ना सोए
  2. बच्चों को अच्छी शिक्षा
  3. सभी को बेहतर इलाज
  4. 24×7 मुफ्त बिजली
  5. सभी को मुफ्त पानी
  6. सभी को रोजगार
  7. बेघरों को मकान
  8. महिलाओं को सुरक्षा
  9. बुजर्गों को सम्मान
  10. सभी को समान अधिकार

केजरीवाल ने कहा, “पिछले 1 साल में देश और दिल्ली ने कोरोना महामारी का सामना किया। नेता चाहे कितनी भी तारीफ कर ले लेकिन अस्पताल में इलाज तो डॉक्टर्स ने किया।

Deputy CM Keshav Prasad Maurya ने सांसद अभिषेक चक्रवर्ती के बयान पर दिया जवाब | Bengal Election ||

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *