दूसरी शादी की ऐसी जिद, 11KV वाले बिजली के खम्बे पर चढ़ा 60 साल का बुजुर्ग

दूसरी शादी
दूसरी शादी

नई दिल्लीः दूसरी शादी: फिल्म शोले में शादी का दबाव बनाने के लिए धर्मेंद्र पानी की टंकी पर चढ़ गया था। ऐसा ही एक मामला धौलपुर जिले में घटित हुआ है पर यहां पर 60 बर्षीय बुजुर्ग 11 हजार वोल्टेज वाली बिजली की लाइन के पोल पर चढ़ गया। गनीमत यह रही कि जिस समय बुजुर्ग पोल पर चढ़कर हाईटेंशन लाइन को पकड़ रह रहा था, उस वक्त तारों में करंट नहीं था।

दूसरी शादी: दादा और नाना भी बन चुका है

60 बर्षीय बुजुर्ग के पांच बच्चे हैं तथा दादा और नाना भी बन चुका है। बताया जा रहा है कि बुजुर्ग दूसरी शादी करना चाहता है, ऐसा करके वो अपने परिवार और बच्चों पर दबाव बना रहा था। इस मामले की खबर जब बुजुर्ग के परिजन और ग्रामीणों को लगी तो हड़कंप मच गया। परिजनों ने तुरंत ही इस घटना की जानकारी मढ़ा भाऊ बिजली सब स्टेशन के कर्मचारियों को दी. बिजली विभाग एक्शन में आया और कनेक्शन को काट दिया। परिजनों और ग्रामीणों के समझाने के बाद बुजुर्ग बड़ी मुश्किल से बिलजी के पोल से नीचे उतरा और लोगों ने राहत की सांस ली। यह घटना रविवार की बताई जा रही है।

पत्नी का देहांत चार साल पहले हो गया था

बुजुर्ग की पत्नी का देहांत चार साल पहले हो गया था उसके तीन बेटे और दो लड़कियां हैं. पांचों बच्चों की शादी भी हो चुकी है और वो पोते, पोतियों का दादा और नाना भी बन चुका है। इसके बावजूद वो दूसरी शादी करने की जिद पर बिजली के पोल पर चढ़ गया. सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल हो रहा है। चार साल पहले बुजुर्ग सोबरन सिंह की पत्नी का निधन हो गया था, कई दिनों से वो दूसरी शादी करने की जिद करने लगा।

दूसरी शादी
Old Man

बुजुर्ग सोवरन की दूसरी शादी को लेकर बच्चे तैयार नहीं हुए और विरोध करने लगे। लेकिन बीते रविवार को सोबरन ने अपने बेटे और अन्य परिजनों से शादी कराने के लिए फिर से दबाव बनाने लगा. परिजनों ने फिर से मना कर दिया और आपस में झगड़ा शुरू हो गया। गुस्से में वो गांव के बाहर खेतों में लगे 11 केवी हाईटेंशन लाइन के बिजली के पोल पर आत्महत्य करने के लिए चढ़ गया था।

वीडियो वायरल हुआ था

मनियां थाना एसएचओ सुमन कुमार ने बताया कि सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था। जिसके बारे में जानकारी निकाली गई तो पता चला कि रविवार को एक 60 साल का वृद्ध अपने लड़कों से दूसरी शादी को लेकर नाराज होकर बिजली के पोल पर चढ़ गया था। जिसके बाद ग्रामीणों ने तत्परता दिखाते हुए मढ़ाभाऊ विद्युत सब स्टेशन पर फोन कर सप्लाई कटवा दी थी और फिर उसे समझाकर पोल से नीचे उतारा। परिजनों ने बताया कि यह दूसरी शादी के लिए अड़ा हुआ है, जिससे नाराज होकर विद्युत पोल पर चढ़ गया था।

Kagaz Film के रियल लाइफ पंकज त्रिपाठी, जिन्हें देना पड़ रहा जिंदा होने का सबूत

अंतरिक्ष का पहला अत्याधुनिक सुविधाओं से लेस 400 से ज्यादा कमरों वाला होटल 

Leave a comment

Your email address will not be published.