दुर्घटना में मरे दोस्त की बीवी का मतांतरण कर किया निकाह, पुलिस ने पकड़ा

Naikah
Naikah

नई दिल्ली :  उत्तराखंड के बाजपुर निवासी हरकेश ट्रक चालक था। जिसकी सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी। हरकेश की मौत के बाद उसकी पत्नी हरजिंदर कौर अपने दो बेटों के साथ कालाढूंगी जाकर रहने लगी। हरकेश की दोस्ती शाहबाद कोतवाली क्षेत्र के बैरुआ गांव निवासी महफूज से थी।

महफूज जो हरकेश का दोस्त था वो भी ट्रक चालक ही है। हरकेश की मौत के बाद महफूज ने सहारा देने के लिए उसकी पत्नी हरजिंदर कौर व उसके बेटों को अपने साथ गांव ले आया। आरोप है कि पांच दिन पूर्व आरोपी महफूज ने विधवा हरजिंदर कौर का नाम बदलकर गुलिस्ता रख दिया, और बेटों का भी नाम बदलकर धर्म परिवर्तन करा दिया।

यह भी पढ़े :  अगले दो दिनों में समूचे उत्तर भारत में छा जायेगा मानसून

आरोप है कि धर्म परिवर्तन कराने के बाद, आरोपी ने महिला के साथ निकाह कर लिया। इसके बाद महफूज ने महिला से कहा कि यदि उसे और उसके बच्चों को उसके घर में रहना है तो उसे अपने बेटों का खतना भी कराना होगा। जिसके बाद उपरोक्त दोनों बच्चों का मुस्लिम रीति रिवाज के अनुसार खतना भी कराया।

Dharm parivartan
Dharm parivartan

मामले की जानकारी कुछ हिन्दू संगठनों को लगी तो उन्होंने पूरा मामला पुलिस अधिकारियों को बताया गया । वहीं मामला पुलिस के संज्ञान में आने के बाद महकमे में हड़कंप मच गया। पुलिस ने शनिवार देर रात को गांव में से महिला और दो बच्चों को अपने कब्जे में ले लिया था। जबकि आरोपी मौके से फरार हो गए।

खतना के बाद दोनों बच्चों की गंभीर स्थिति को देखते हुए पुलिस ने शाहबाद अस्पताल में उन्हें भर्ती करा दिया। जबकि महिला अभी पुलिस अभिरक्षा में ही है। सैफनी चौकी प्रभारी प्रवीण कटियार ने आरोपी महफूज, पिता अंजार, मां मुमताज व एक इमाम सहित पांच लोगों के खिलाफ धर्म परिवर्तन के आरोप में आईपीसी की धारा 3, 5( 1 ) और 324 में मुकदमा पंजीकृत कर लिया है। फिलहाल पुलिस बाकी आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है।

सीओ मिलक श्रीकांत प्रजापति ने बताया कि धर्म परिवर्तन कर शादी करने का मामला दर्ज कर पांच आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। पुलिस ने मामले में जांच शुरू कर दी है।

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *