जोधपुर: दिल्ली हिंसा के बीच अशोक गहलोत से नाराज किसानों ने लगाए मुर्दाबाद के नारे

दिल्ली हिंसा
दिल्ली हिंसा

जोधपुर: दिल्ली हिंसा, एक तरफ तो कांग्रेस किसानों की हितैषी बनती है वहीं राजस्थान के जोधपुर में गणतंत्र दिवस के मौके पर किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान हंगामा देखने के बाद। जोधपुर के किसानों ने ट्रैक्टर रैली के मौके पर केंद्र सरकार की नीतियों का विरोध जताया वहीं इस मौके पर कांग्रेस को आड़े हाथों लिय़ा। दरअसल मंगलवार को किसान संयुक्त मोर्चा के तत्वाधान में जोधपुर के आखलिया चौराहे से किसानों ने ट्रैक्टर रैली निकाली जो विभिन्न चौराहों से होते कलेक्ट्रेट पहुंची। लेकिन रैली में किसानों की ना सिर्फ केन्द्र सरकार से नाराजगी दिखी।

दिल्ली हिंसा

वहीं प्रदेश की कांग्रेस सरकार के खिलाफ भी किसान आक्रोशित दिखे। किसानों में गुस्सा इतना था कि उन्होंने यहां अशोक गहलोत मुर्दाबाद के नारे तक लगा दिए। जिसके बाद मौके पर मौजूद कुछ कांग्रेसी नेता खासे नाराज नजर आए। किसानों ने गहलोत सरकार पर वादा-खिलाफी का आरोप लगाते हुए कांग्रेस मुर्दाबाद और अशोक गहलोत मुर्दाबाद के नारे लगाए।

कर्ज माफी को लेकर नाराजगी

दरअसल पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आखलिया चौराहे से किसान ट्रैक्टर पर सवार होकर मुख्य मार्ग होते हुए कलेक्ट्रेट तक पहुंचे। इस बीच कुछ किसानों ने गहलोत सरकार पर भी वादा-खिलाफी का आरोप लगाया। गहलोत सरकार पर कर्ज माफी करने और बिजली दरों को लेकर कांग्रेस मुर्दाबाद और अशोक गहलोत मुर्दाबाद के नारे लगा दिए। नारे लगते ही जहां रैली में मौजूद कांग्रेसी नेता और कार्यकर्ताओं के हौस फाख्ता हो गए । मौके पर एक बार तो माहौल गरमा गया। जिसके बाद इस घटना पर कांग्रेसी लोगो ने खासी नाराजगी जाहिर की।

दिल्ली हिंसा
दिल्ली हिंसा

लगाए वादाखिलाफी के आरोप

संयुक्त किसान मोर्चा ने दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में आज रैली निकाल कर केंद्र सरकार के द्वारा लागू किए गए तीन कानूनों किसान विरोधी बताते हुए वापस लेने की मांग की। लेकिन इसी रैली में शामिल कुछ किसानों ने मुख्यमंत्री के गृह नगर में गहलोत सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए मुर्दाबाद के नारे लगा दिए। जिससे कांग्रेसी नेता व कार्यकर्ताओं की हालत एक बार तो “काटों तो खून नही” जैसी हो गईं। जिसके बाद कांग्रेस की स्थानीय नेता विजयलक्ष्मी पटेल ने नारेबाजी का विरोध जताया और गहरी नाराजगी दर्ज की। मामला बढ़ता देख अन्य लोगों ने बीच-बचाव कर मामला शांत करवाया।

कांग्रेस ने किसान हितैषी कार्य किये

विजयलक्ष्मी पटेल ने कहा कि कांग्रेस और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लगातार किसान हितैषी कार्य किए हैं। लेकिन इस प्रकार की हरकत ठीक नही है। गौरतलब है कि मंगलवार को वरिष्ठ अधिवक्ता आनन्द पुरोहित की अगुवाई में अधिवक्ताओं के एक धड़े ने किसानों के समर्थन में एक वाहन रैली निकाली थी।

Muzaffarnagar: PM Modi की Photo पर लगाई Rejected की मोहर

Leave a comment

Your email address will not be published.