दिल्ली सफदरजंग अस्पताल के आईसीयू में लगा भीषण आग, मरीजों को किया शिफ्ट

दिल्ली सफदरजंग अस्पताल
दिल्ली सफदरजंग अस्पताल

नई दिल्ली: दिल्ली सफदरजंग अस्पताल: यूपी के कानपुर के कार्डियोलॉजी अस्पताल के आईसीयू वार्ड में आग लगे ज्यादा दिन नहीं हुए थे कि आज ऐसी ही एक घटना दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में घटी। यहां बुधवार सुबह आईसीयू वार्ड में भीषण आग लग गई। हालांकि इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है और सभी 60 मरीजों को दूसरे वार्ड में सुरक्षित शिफ्ट कर दिया गया है।

दिल्ली सफदरजंग अस्पताल में हादसा

जानकारी के अनुसार यह आग सुबह 6.35 बजे प्रथम तल पर स्थित आईसीयू वार्ड में लगी, जिसकी सूचना तुरंत दमकल विभाग को दी गई। सूचना मिलते ही दमकल की नौ गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

दिल्ली सफदरजंग अस्पताल
दिल्ली सफदरजंग अस्पताल

अस्पताल की ओर से जानकारी मिल रही है कि जिस वक्त आग लगी उस वक्त आईसीयू वार्ड में लगभग 60 मरीज थे जिन्हें अस्पताल के स्टाफ की मदद से निकालकर दूसरे वार्ड में शिफ्ट किया गया। दुर्घटना के बाद दमकल ने फुर्ती दिखाते हुए आग पर काबू पा लिया इसलिए कोई भी हताहत की सुचना नहीं है।

दो नर्सिंग अफसरों का घुटा दम, आईसीयू में भर्ती

सफदरजंग के आईसीयू वार्ड में आज सुबह जब आग लगी तो अपनी जान पर खेलकर दो नर्सिंग अफसरों ने मरीजों को दूसरे वार्ड में शिफ्ट किया। हालांकि इस दौरान इन दोनों अफसरों के फेफड़े में धुआंं बहुत ज्यादा भर गया जिसकी वजह से इनका दम घुट गया और इनकी हालत गंभीर हो गई।

मरीजों को शिफ्ट करने के बाद इन दोनों अफसरों को सफदरजंग के ही दूसरे ब्लॉक के आईसीयू में भर्ती कराया गया है। इस वक्त दोनों नर्सिंग अफसरों का इलाज चल रहा है। इन दोनों अफसरों की बहादुरी से ही एक भी मरीज को किसी तरह की परेशानी की कोई खबर अब तक सामने नहीं आई है।

ग्रेटर नोएडा सोसाईटी निवासियों ने “जय श्री राम” के नारे के उत्साह के साथ मनाया होली 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *