दरभंगा: सरकारी स्कूल की बदहाली, करंट लगने से छात्रा की मौत, 6 की हालत गंभीर

दरभंगा
दरभंगा

नई दिल्लीः दरभंगा: बिहार(Bihar) की शिक्षा(Education) व्यवस्था पर कई बार सवाल उठते रहे हैं, चाहे शिक्षा में घोटाले की हो या अध्यापकों में ज्ञान की कमी की रही हो। बिहार के दरभंगा(Darbhanga) जिले में स्कुल(School) की बदहाली का मामला सामने आया है जिसने सुशासन बाबू के विकास की पोल खोल के रख दिया है। था जब बिहार से सभी शिक्षा लेते थे। लेकिन आज उल्टा है। घटना दरभंगा ज़िले के जाले प्रखंड के उच्च माध्यमिक विद्यालय की है। जहां पर स्कुल इतना जर्जर हो गया था की क्लास के लोहे के गेट से बिजली का तार चिपक गया जिसके कारण गेट में करेंट आ गया था। तभी 8 साल की छात्रा चंचल कुमारी इसकी चपेट में आ गई। जिसकी मौके पर ही मौत हो गई। इसके अलावा छह और बच्चे भी इसकी चपेट में आ गए।

दरभंगा
दरभंगा

बिहार में भी हाथरस जैसा मामला, छेड़खानी का विरोध किया तो मां-बाप पर फेंका तेजाब

दरभंगा सभी जख्मी हो गए

लेकिन उनकी किस्मत अच्छी रही कि उनकी जान तो बच गई। लेकिन करेंट इतना तेज था कि वे सभी जख्मी हो गए। कुछ बच्चों को तत्काल रेफरल अस्पताल जाले इलाज़ के लिए भेजा गया। वहीं घटना के बाद मौके पर ग्रामीणों का हुजूम उमड़ पड़ा है। आक्रोशित ग्रामीण फिलहाल शव को लेकर अपने गुस्से का इजहार कर रहे हैं। घटना के बाद मौके पर पहुंचे पुलिस व अधिकारी आक्रोशित ग्रामीणों को समझाने की कोशिश में लगे हैं। लेकिन लोगों का गुस्सा सरकार व प्रशासन की लापरवाही के खिलाफ सातवें आसमान पर है।

दरभंगा
दरभंगा

पति को छोड़ प्रेमी के साथ रह रही थी नवविवाहिता, गिरफ्तार करने पर फाड़ी दरोगा की वर्दी

जिलाधिकारी: लापरवाही को दर्शाता है

वहीं दरभंगा के प्रभारी जिलाधिकारी तनय सुल्तानिया ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि मौके पर अनुमंडल पदाधिकारी के साथ अतिरिक्त पुलिस बल को भेजा गया है। ताकि पूरी घटना की जांच हो सके। उन्होंने घटना पर दुख प्रकट करते हुए कहा कि स्कूल के अंदर ऐसी घटना होना कहीं न कहीं लापरवाही को दर्शाता है। जांच में जो भी दोषी पाए जायेंगे उनके खिलाफ कठोर से कठोर कार्यवाई की जाएगी। वहीं उन्होंने एक छात्रा कि मौत के साथ छह बच्चों के जख्मी होने की बात कही। साथ ही घटना का कारण बताते हुए कहा कि स्कूल के गेट में बिजली के तार के सम्पर्क होने के कारण ऐसी घटना हुई है।

चारों तरफ कोहरा ही कोहरा के बाद Viral हुई ये लड़की 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *