तीन हत्‍या की धमकी देने वाला यूपी पुलिस का बर्खास्‍त सिपाही गोरखपुर में गिरफ्तार

तीन हत्‍या
तीन हत्‍या

नई दिल्ली: गोरखपुर में लगातार तीन हत्‍या करने की धमकी देकर सनसनी फैलाने वाले बर्खास्‍त सिपाही दिग्विजय राय ने मोहद्दीुपर के रहने वाले दुकानदार से 50 हजार रुपये रंगदारी मांगी थी। सोमवार को कैंट पुलिस ने रंगदारी का केस दर्ज कर देर रात आरोपि‍त सिपाही को गिरफ्तार कर लिया। इंटरनेट मीडिया पर हत्‍या करने की धमकी देने का वीडियो वायरल होने पर रविवार को मोहद्दीपुर चौकी प्रभारी ने बर्खास्‍त सिपाही पर मुकदमा दर्ज कराया था। बर्खास्‍त सिपाही किसको मारने की फिराक में था, यह जानने के लिए पुलिस पूछताछ कर रही है।

तीन हत्‍या, क्या था मामला

यूपी पुलिस का बर्खास्‍त सिपाही दिग्विजय राय कुशीनगर जिले तरयासुजान, बसडीला गुनागर गांव का रहने वाला है। शनिवार की शाम फेसबुक पर लाइव होकर उसने 2.45 मिनट का वीडियो शेयर किया। जिसमें गोरखपुर पुलिस को चैलेंज करते हुए तीन दिन में तीन लोगों की हत्‍या करने की धमकी दी। दिग्विजय ने कहा था कि 14 फरवरी की सुबह 10 बजे के पहले मोहद्दीपुर में एक हत्‍या करेगा। डीआइजी/एसएसपी के आदेश पर मोहद्दीपुर चौकी प्रभारी ने अरविंद सिंह ने रविवार की देर रात कैंट थाने में दिग्विजय राय के खिलाफ धमकी देने व आइटी एक्‍ट का केस दर्ज कराया। सोमवार की सुबह कैंट थाने पहुंचे मोहद्दीपुर निवासी रिंकू मिश्रा ने तहरीर देकर बताया कि रविवार को दिग्विजय राय उनकी दुकान पर आया था।

तीन हत्‍या
तीन हत्‍या

हत्‍या करने की धमकी दी है।

तीन दिन के भीतर 50 हजार रुपये न देने पर हत्‍या करने की धमकी दी है। रंगदारी मांगने का केस दर्ज कर कैंट पुलिस ने सोमवार की रात आरोपित सिपाही को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में पता चला कि वह तीन दिन से शहर के एक होटल में रूका था। वीडियो वायरल होने पर पुलिस ने खोजबीन शुरू की तो मोबाइल बंद कर होटल छोड़कर चला गया। प्रभारी निरीक्षक कैंट अनिल उपाध्‍याय ने बताया कि बर्खास्‍त सिपाही ने किसको मारने की धमकी दी थी, उसकी वजह क्‍या थी यह जानने के लिए पूछताछ की जा रही है। मंगलवार को उसे कोर्ट में पेश किया गया जाएगा।

बढ़ा दी गई परिवार की सुरक्षा

बर्खास्‍त सिपाही का वीडियो वायरल होने के बाद बस्‍ती जिले में तैनात इंस्‍पेक्‍टर व थाने के ड्राइवर के परिवार की सुरक्षा बढ़ा दी गई थी। दोनों लोगों का परिवार शहर में रहता है। कप्‍तानगंज थाने में अर्मायादित व्‍यवहार करने पर इंस्‍पेक्‍टर ने एसपी को रिपोर्ट भेजी थी। जिसके आधार पर दिग्विजय राय निलंबित कर दिया गया। कार्रवाई के बाद दिग्विजय ने इंटरनेट मीडिया पर वीडियो शेयर कर कप्‍तान, थानेदार समेत सात पुलिकर्मियों को गोली मारने की धमकी देने लगा।

Video Viral कर बोला बर्खास्‍त सिपाही, तीन दिन में तीन Murder कर दूंगा 

वीडियो वायरल होने पर एसपी ने बर्खास्‍त कर दिया। दिग्विजय अपने ऊपर हुई कार्रवाई का जिम्‍मेदार थानेदार समेत सात पुलिसकर्मियों को बताता है। 14 फरवरी को उसे सूचना मिली थी कि थानेदार व ड्राइवर गोरखपुर में मौजूद हैं। जानकारी होने पर अधिकारियों ने एहतियात के तौर पर दोनों के परिवार की सुरक्षा बढ़ा दी थी।

Leave a comment

Your email address will not be published.