NIA : वझे महज एक मोहरा, बड़े खिलाड़ियों के निर्देश पर कर रहा था काम

जांच एजेंसी (NIA)
जांच एजेंसी (NIA)

नई दिल्लीः मुंबई में मुकेश अंबानी के घर के पास विस्फोटक लदी स्कार्पियो बरामद होने के मामले की जांच कर रही राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने दावा किया है कि इस मामले में कई ‘बड़े खिलाड़ी’ शामिल हैं। इनके इशारे पर ही सचिन वझे काम कर रहा था। वझे को एनआइए ने शनिवार को गिरफ्तार किया था। एनआइए की जांच में यह साफ़ हो गया है कि विस्फोटक लदी स्कार्पियो के पास पीपीई पहने जिस व्यक्ति के होने की बात कही जा रही थी वह वझे ही था।

जांच एजेंसी (NIA)
जांच एजेंसी (NIA)

वझे महज एक मोहरा-

बता दें की एनआइए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम जाहिर न करने की शर्त पर बताया कि इस मामले में कई बड़े लोगों के शामिल होने के सुबूत मिले हैं। सचिन वझे तो एक मोहरा है। वह इन शातिर खिलाडि़यों के निर्देश पर काम कर रहा था। इनमें से कुछ लोगों को जल्द ही पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा NIA के अनुसार टेलीग्राम एप पर पोस्ट किए गए आतंकी संगठन जैश-उल-हिंद के एक पत्र में फिरौती मांगने और घटना की जिम्मेदारी लेने की भी जांच की जाएगी। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पहले ही इंडियन मुजाहिदीन के एक साथी तहसीन अख्तर को हिरासत में ले लिया है, जो बम बनाने में माहिर है।

अंबानी के घर के बाहर मिले विस्फोटक मामले में तिहाड़ में बंद आतंकी से पूछताछ

NIA ने जुटाए सुबूत-

एनआइए ने बताया कि घटना वाले दिन वझे ही अपनी सरकारी इनोवा गाड़ी के साथ विस्फोटक लदी स्कार्पियो को मुकेश अंबानी के घर के पास खड़ी कराने गया था। एनआइए इस इनोवा को बरामद कर चुकी है। इसके साथ ही मंगलवार को एनआइए ने वझे द्वारा इस्तेमाल की जा रही एक मर्सिडीज भी बरामद की है एनआइए के अधिकारियों ने बताया कि अख्तर से पूछताछ करने और टेलीग्राम एप पर धमकी भरा पत्र पोस्ट करने के लिए इस्तेमाल किए गए मोबाइल को जब्त करने के बाद कुछ ठोस सुबूत जुटाए गए हैं। वजे से जल्द ही इन सुबूतों के आधार पर पूछताछ होगी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *