जनसेवा से बनेंगे नेता, पोस्टर बैनर से नहीं- जे पी नड्डा

जनसेवा से बनेंगे नेता
जनसेवा से बनेंगे नेता

नई दिल्लीः जनसेवा से बनेंगे नेता: वाराणसी में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रिय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने जनता को संबोधन करते हुए नेताओं से कहा की नेता पोस्टर बैनर से नहीं जनसेवा से बनेंगे,आगे उन्होंने कहा लक्ष्य कभी सत्ता हासिल करना नहीं रहा। यह महज एक साधन था, राष्ट्र को परम वैभव तक पहुंचाने का। देर-सवेर जिनको पार्टी से जुडऩे का मौका मिला वे भाग्यशाली हैं कि इस संकल्प में सहयोगी बने। आज सारी पार्टियां क्षेत्रीय हो गई हैं। कांग्रेस समेत अन्य दल परिवार तक सीमित रह गए, जबकि भाजपाजनों ने पार्टी को ही परिवार बना लिया। यह बातें भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने रविवार को कहीं। वे रोहनिया में भाजपा काशी क्षेत्र के नवनिर्मित कार्यालय के उद्घाटन के बाद कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे।

कशी के नवनिर्मित कार्यालय का उद्घाटन करते हुए जेपी नड्डा ने देश को सन्देश दिया साथ ही विपक्ष के पोस्टर बैनर वाले प्रचार को आड़े हाथ लेते हुए अपने नेताओं को संदेश दिया की वो जनसेवा करके नेता बनें साथ ही महात्मा गाँधी का जिक्र करते हुए बताया की वो ही पहले व्यक्ति थे जिन्होंने स्वच्छ्ता अभियान शुरू की थी और दूसरे व्यक्ति पीएम नरेंद्र मोदी ने

जनसेवा से बनेंगे नेता

हर बार पार्टी एक परिवार के रूप में एकजुट होकर पार्टी ने हर आपदा को अवसर में भी बदला। वर्ष 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी ने इच्छा जाहिर करते हुए कहा था कि संगठन का आदमी होने के नाते पार्टी को विस्तार देना हम सबका दायित्व है। इसके लिए जरूरी है कि सभी जिलों में भव्य पार्टी कार्यालय बनाया जाए। तत्कालीन पार्टी अध्यक्ष एवं वर्तमान गृहमंत्री अमित शाह ने इस संकल्प को आगे बढ़ाया और देश में 700 से अधिक कार्यालय बनाने का खाका खींचा। उनके नेतृत्व में 400 से अधिक कार्यालय बन भी चुके हैं। उत्तर प्रदेश में 80 का लक्ष्य रखा गया था, जिनमें से आज के दो मिलाकर 53 तैयार हो गए।

कार्यकर्ता समाज के लिए करेंगे चिंतन

जेपी नड्डा ने कहा कि पार्टी कार्यालय आधुनिक सुविधाओं मसलन ई-लाइब्रेरी, कांफ्रेंस रूम, हाई स्पीड इंटरनेट आदि से लैस हैं, मगर यह केवल हार्डवेयर हैं। साफ्टवेयर तो हमारे कार्यकर्ता हैं।

जनसेवा से बनेंगे नेता
CM Yogi

सत्ता में रहें-न रहें, कभी नहीं छोड़ा आदर्शों का साथ : योगी

राष्ट्रीय अध्यक्ष का स्वागत करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सार्वजनिक जीवन में मूल्यों, आदर्शों का क्या मूल्य है, वह भाजपा ने देश को बताया। हम सत्ता में रहें, न रहें अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने वाली इकलौती पार्टी हैं। देश के किसानों, युवाओं और महिलाओं का पूर्ण विश्वास किसी पार्टी के साथ है तो वह भारतीय जनता पार्टी है। आदर्शों-मूल्यों के साथ परस्पर चितन के माध्यम से समाज की समस्याओं के समाधान पार्टी कार्यालयों से ही निकलेगा। पीएम मोदी के नेतृत्व में देश तेजी से आगे बढ़ रहा है। हम सभी के पास अवसर है कि पार्टी कार्यालयों के माध्यम से इस संकल्प को आगे बढ़ाएं।

Leave a comment

Your email address will not be published.