चुनावी रंजिश में BJP नेता की हत्या, स्मृति ईरानी ने दिया उचित कार्रवाई का आश्वासन

चुनावी रंजिश में BJP नेता की हत्या,
चुनावी रंजिश में BJP नेता की हत्या,

नई दिल्ली : सोमवार को अमेठी जिले के मोहनगंज थाना क्षेत्र में एक पूर्व प्रधान और BJP नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गई। 64 साल के जागेश्वर वर्मा की हत्या से आसपास के इलाकों में सनसनी फैल गई है। वर्मा के बेटे ने गांव के वर्तमान प्रधान के परिवार पर राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता के चलते पिता की हत्या करने का आरोप लगाया है। वर्मा के बेटे की शिकायत पर पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ FIR दर्ज किया है।

चुनावी रंजिश में BJP नेता की हत्या,
चुनावी रंजिश में BJP नेता की हत्या,

स्मृति ईरानी का अमेठी दौरा, अमेठी सहित 6 स्टेशनों को फ्री Wi-Fi की सौगात

स्मृति ईरानी ने वर्मा के परिवार से करी बात

जागेश्वर वर्मा की हत्या के मामले में वर्तमान प्रधान अंकिता सिंह के पति दान बहादुर सिंह, उनके भाई वीर बहादुर सिंह और बेटे अखिलेश प्रताप सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। फिलहाल तीनों फरार हैं। अमेठी के सांसद और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने वर्मा के परिवार से बात की और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया। जानकारी के मुताबिक, जागेश्वर वर्मा रविवार की सुबह घर से निकले थे। देर शाम को जब जागेश्वर के बेटे राममिलन ने उन्हें फोन किया, तब फोन पर जागेश्वर वर्मा ने गांव के बाहर आने की बात कही थी। इसके बाद रात करीब 9 बजे तक भी जब वो घर नहीं लौटे, तो उन्हें फोन मिलाया गया, मगर बार-बार फोन किए जाने के बाद भी फोन रिसीव न हुआ।

चुनावी रंजिश में BJP नेता की हत्या,

AYA NAGAR : फौजियों के नाम, एक शाम।

कान के पास और दूसरी गोली सीने में

इसके बाद परेशान परिजनों ने जागेश्वर वर्मा की तलाश शुरु की, लेकिन तब भी उनका पता नहीं लगाया जा सका। अगले दिन सुबह घर से करीब 500 मीटर दूर एक नहर के पास कुछ स्थानीय लोगों ने उनका शव पड़ा देखा। वर्मा की गोली मारकर हत्या की गई थी। पुलिस जांच में पता चला कि एक गोली वर्मा के कान के पास और दूसरी गोली सीने में दागी गई थी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

चुनावी रंजिश में BJP नेता की हत्या,
चुनावी रंजिश में BJP नेता की हत्या,

अमेठी में दबंगई, मां समेत 2 बेटियों पर बरसाए लाठी-डंडे, पुलिस ने झाड़ा पल्ला

सख्त और निष्पक्ष कार्रवाई

मुंकद रमई गांव के निवासी 64 साल के जागेश्वर वर्मा 2005 से 2015 तक प्रधान रहे थे और इस बार वे पंचायत चुनाव में उतरने वाले थे। जागेश्वर वर्मा बीजेपी की जिला कार्यसमिति के सदस्य थे। वे पार्टी के पूर्व मंडल अध्यक्ष भी रह चुके थे। बहरहाल पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई है। अमेठी एसपी दिनेश सिंह ने कहा कि घटना का शीघ्र खुलासा करते हुए सख्त और निष्पक्ष कार्रवाई की जाएगी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *