गौतमबुद्ध नगर में बनेंगे चार नए थाने, जल्द होगा भूमि पूजन।

गौतमबुद्ध नगर
गौतमबुद्ध नगर

ग्रेटर नोएडा: गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट के खाते में चार नए थाने दर्ज होंगे। सूबे के मुख्यमंत्री को सोमवार को नोएडा दौरे के दौरान फेज वन, ओखला बैराज, सेक्टर 116 व सेक्टर 63 में बनने वाले नए थानों का भूमिपूजन किया जायेगा। मुख्यमंत्री इस भूमि पूजन को सेक्टर 33 से वर्चुअल देखेंगे।

गौतमबुद्ध नगर

सेफ सिटी परियोजना का लोकार्पण सीएम के हाथों से होगा। गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट में 11 नए थाने और दो नए चौकी निर्माण प्रस्तावित है। 11 नए थानों में 5 थाने जेवर एयरपोर्ट और फिल्म सिटी के आसपास होगी। मुख्यमंत्री के दौरे के दौरान जिन नए थानों का भूमिपूजन होगा, उनमें फेज वन थाने को कोतवाली सेक्टर 20, ओखला बैराज को कोतवाली एक्सप्रेस वे से काट कर बनाया जायेगा।

गौतमबुद्ध नगर
गौतमबुद्ध नगर

फेज वन थाने सेक्टर पांच और ओखला बैराज थाना सेक्टर 126 में बनेगा। वहीं सेक्टर 116 थाने का निर्माण सेक्टर 113 में होगा। इस थाने को कोतवाली सेक्टर 49 क्षेत्र से काट कर बनाया जा रहा है। सेक्टर 63 थाने को कोतवाली फेज थ्री से काटकर बनाया जा रहा है। सेक्टर 63 पुलिस चौकी में ही नए थाने का निर्माण प्रस्तावित है। चारों थानों के लिए जमीन नोएडा प्राधिकरण की तरफ से आवंटित की जा चुकी है। बजट स्वीकृति के बाद थानों का निर्माण कार्य शुरू किया जायेगा।

लव कुमार अपर पुलिस आयुक्त

वहीं पर अपर पुलिस आयुक्त का कहना है की “चार नए थानों का भूमि पूजन होगा। जल्द ही थानों का निर्माण कार्य शुरू होगा।

180 करोड़ की लागत से लगेंगे कैमरे

सेफ सिटी परियोजना के तहत जिले में 180 करोड़ की लागत से 1600 कैमरे लगाए जायेंगे। कैमरे की गुणवत्ता बेहतर होगी। अपराध करने वाले अपराधियों की धर पकड़ में कैमरे मददगार साबित होंगे

Up अब घर में भारी मात्रा में शराब रखना पड़ेगा भारी, दिखाना होगा लाइसेंस

Leave a comment

Your email address will not be published.