गौतमबुद्ध नगर- नहीं बढ़ेगी इस साल स्कूलों में फीस

गौतमबुद्ध नगर-
गौतमबुद्ध नगर-

नई दिल्लीः हाल ही में नोएडा जिला प्रशासन ने 2021-22 सेशन में सभी निजी स्‍कूलों में फीस बढ़ाने पर रोक लगा दी है। सभी स्‍कूलों से कहा गया है कि वे पुराने फीस सर्कुलर को ही लागू करें। ऐसा कोरोना महामारी की वजह से पैदा हुए हालात के मद्देनजर किया गया है। जिस कारण गौतमबुद्ध के लाखों अभिभावकों को प्रशासन की तरफ से बड़ी राहत मिली है।

गौतमबुद्ध नगर-
गौतमबुद्ध नगर-

फीस में नही होगी बढ़ोतरी-

बता दें की यह आदेश 16 मार्च को डिस्ट्रिक्‍ट फीस रेगुलेशन अथॉरिटी (डीएफआरसी) की मीटिंग के बाद लिया गया। इसमें स्‍पष्‍ट तौर पर कहा गया है कि शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए कोई फीस बढ़ोतरी नहीं होगी। बच्‍चों से पिछले सत्र (2020-21) की फीस ही ली जाएगी, जो कि इससे पिछले सेशन 2019-20 से ज्‍यादा नहीं होनी चाहिए।

नोएडा में आरडब्ल्यूए अपने खर्च से बुजुर्गों को लगवाएगा कोरोना का टीका

सभी स्कूलों को निर्देश-

इसमें यह भी कहा गया है कि कोरोना के मद्देनजर अभी भी नैशनल डिजास्‍टर मैनेजमेंट ऐक्‍ट 2005 पांच लागू है। इसलिए सभी स्‍कूलों को डीएफआरसी और डीडीएमए (डिस्ट्रिक्‍ट डिजास्‍टर मैनेजमेंट अथॉरिटी) के निर्देश मानने होंगे। इस मीटिंग में यह भी कहा गया कि सभी स्‍कूल फीस मंथली बेसिस या प्रति माह के हिसाब से लेंगे। किसी भी स्‍टूडेंट को क्‍वार्टरली या हाफ इयरली आधार पर फीस देने को बाध्‍य नहीं किया जाएगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *