गोरखपुर लव जिहाद: रिटायर सैनिक की नाबालिग बेटी को हिन्दू नाम रख भगा ले गया

गोरखपुर लव जिहाद
गोरखपुर लव जिहाद

गोरखपुर: लव जिहाद पर जैसे-जैसे सरकार शिकंजा कस रही है वैसे-वैसे मामला सामने आ रहा है अब तो मामला मुख्यमंत्री के विधानसभा क्षेत्र गोरखपुर का जहाँ पर लव जिहाद का पहला मामला सामने आया है। सेवानिवृत्‍त सैनिक ने कर्नाटक के रहने वाले युवक के खिलाफ चिलुआताल थाने में अपहरण व लव जेहाद का केस दर्ज कराया है। डीआइजी/एसएसपी के निर्देश पर क्राइम ब्रांच के साथ ही चिलुआताल थाने की पुलिस आरोपित की तलाश में कर्नाटक के बीजापुर रवाना हो गई है।

गोरखपुर लव जिहाद
गोरखपुर लव जिहाद

स्‍कूल से ही गायब है बेटी-

चिलुआताल पुलिस को दिए तहरीर में सेवानिवृत्‍त जवान ने लिखा है कि उनकी नाबालिग बेटी कालेज में पढ़ती है। चार जनवरी को बेटी को छोड़ने वह कालेज गए थे। शाम तक घर न लौटने पर परिवार के लोगों ने खोजबीन शुरू की लेकिन पता नहीं चला। पांच जनवरी को उन्‍होंने गुमशुदगी दर्ज कराई। छानबीन करने पर पता चला कि कर्नाटक में बीजापुर जिले के इंडी रेलवे स्‍टेशन के पास रहने वाले महबूब ने खुद को हिंदू बताकर उनकी बेटी से दोस्‍ती की।

भ्रष्टाचार पर सीएम योगी का Zero Tolerance, अधिकारियों पर Action 

एक साल से संपर्क में थी-

एक साल से वह उसके संपर्क में थी। नौकरी दिलाने का झांसा देकर उसी ने बेटी को अगवा कर लिया। चिलुआताल पुलिस ने तहरीर के आधार पर अपहरण व उत्‍तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अध्‍यादेश 2020 (लव जिहाद) के तहत महबूब के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। डीआइजी/एसएसपी जोगेंद्र कुमार के निर्देश पर क्राइम ब्रांच व चिलुआताल थाने की पुलिस बीजापुर रवाना हो गई है। पुलिस को उम्‍मीद है कि वह इस मामले में जल्‍द ही सफलता प्राप्‍त कर लेगी। गोरखपुर में अभी तक लव जिहाद का मामला सामने नहीं आया था, यह पहला मामला है जब किसी पूर्व सैनिक की बेटी के साथ इस तरह से हुआ है। लव जिहाद का मामला सामने आते ही पुलिस सक्रिय हो गई है।

गोरखपुर लव जिहाद, जताई अनहोनी की आशंका-

सेवानिवृत्‍त जवान ने मुख्‍यमंत्री, प्रमुख सचिव गृह और डीजीपी को ट्वीट कर मामले की जानकारी दी है। बेटी के साथ अनहोनी की आशंका जताते हुए उसे बरामद करने की गुहार लगाई है।

Leave a comment

Your email address will not be published.