गृहमंत्री पद से इस्तीफे पर CM उद्धव ठाकरे आज ले सकते हैं फैसला, जानें अपडेट्स

अनिल देशमुख पद से इस्तीफा नहीं देंगे

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में राजनीति संकत गहराता जा रहा है। मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह की चिट्ठी में महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख पर लगाए गए आरोपों को लेकर विपक्ष लगातार इस्तीफे की मांग कर रहा है। वहीं एनसीपी ने साफ कह दिया है कि अनिल देशमुख गृहमंत्री पद से इस्तीफा नहीं देंगे। लेकिन अटकलें लगायी जा रही है कि उनके इस्तीफे को लेकर आज आखिरी फैसला हो सकता है। इस बीच महाराष्ट्र ATS के चीफ अनिल देशमुख के ज्ञानेश्वर बंगले पर पहुंचे। सूत्रों ने बताया कि वह यहां मनसुख हिरन हत्याकांड की जांच रिपोर्ट देने के लिए पहुंचे हैं।

उद्धव ठाकरे लेगें देशमुख पर फैसला आज
उद्धव ठाकरे लेगें देशमुख पर फैसला आज

Covid-19 : दिल्ली से महाराष्ट्र तक हाल बेहाल, फिर से लगा लॉकडाउन तो क्या होंगे हालात?

उद्धव ठाकरे देशमुख के इस्तीफे पर आखिरी फैसला ले सकते हैं

दरअसल सत्ताधारी महाअघाड़ी गठबंधन की आज बैठक है, जिसमें मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे देशमुख के इस्तीफे पर आखिरी फैसला ले सकते हैं। मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह का आरोप है कि महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख चाहते थे कि पुलिस अधिकारी बार और होटलों से हर महीने 100 करोड़ रुपये की वसूली करके उन्हें पहुंचाएं। पूर्व पुलिस कमिश्नर के आरोपों पर एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार ने कहा है कि चिट्ठी में लगाए गए आरोप गंभीर जरूर हैं, लेकिन इसमें कोई सबूत नहीं दिया गया है। पवार ने कहा कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे इस मामले में आखिरी फैसला लेंगे। उन्होंने कहा कि इन आरोपों की गहन जांच की जरूरत है।

अभी तक के 5 बड़े अपडेट्स

1.गृहमंत्री अनिल देशमुख पर मुंबई के पूर्व कमिश्नर द्वारा लगाए आरोपों पर राजधानी दिल्ली में राष्ट्रवादी कांग्रेस के मुखिया शरद पवार के आवास पर एनसीपी की बैठक हुई, जिसमें एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल, अजित पवार, सुप्रिया सुले और जयंत पाटिल शामिल हुए।

2.राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष शरद पवार ने रविवार को कहा कि महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ मुंबई के पूर्व पुलिस प्रमुख परमबीर सिंह के आरोप गंभीर हैं और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे इस मामले में निर्णय करेंगे।

3. पवार ने कहा कि सिंह के पत्र के बारे में उन्होंने ठाकरे से बात की है. उन्होंने कहा, ‘मैं उद्धव ठाकरे को सुझाव दूंगा कि परमबीर सिंह के दावों की जांच करने के लिए पूर्व आईपीएस अधिकारी जुलियो रिबेरो का सहयोग लें।

4.महाविकास आघाडी सरकार में वरिष्ठ मंत्री जयंत पाटिल ने कहा कि महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख के इस्तीफा देने का सवाल ही पैदा नहीं होता है।
उधर भाजपा कार्यकर्ताओं ने रविवार को विभिन्न शहरों में प्रदर्शन कर महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख का इस्तीफा मांगा। मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह द्वारा देशमुख के खिलाफ लगाए गए आरोपों को देखते हुए भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किए।

5.महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि वह भ्रष्टाचार के आरोप लगाने के लिये मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज कराएंगे।

Guidelines For Play School In Uttarpradesh : UP में प्ले स्कूल चलाने के लिए लेनी होगी मान्यता ||

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *