भारत सरकार का बड़ा ऐलान, अब हर दिन लगेगी वैक्सीन नहीं होगी कोई छुट्टी

कोरोना वैक्सीन
कोरोना वैक्सीन

नई दिल्लीः देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए केंद्र सरकर ने बड़ा फैसला किया है. वैक्सीन अभियान को तेज करते हुए अब 45 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को हर दिन कोरोना वैक्सीन की डोज दी जाएगी. खास बात यह है कि सरकारी छुट्टी के दिन भी कोरोना वैक्सीन लगाएगी. साथ ही दोपहर तीन बजे के बाद उन लोगों को भी वैक्सीन दी जाएगी, जिन्होंने पहले से रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है।

कोरोना वैक्सीन
कोरोना वैक्सीन

आज से शुरू मुहीम

बता दें की आज से 45 से ज्यादा उम्र के लोगों को भी वैक्सीन देने की मुहिम शुरू हो गई है. देश में 45 साल से ज्यादा उम्र के लोगों की संख्या 34 करोड़ है. अभी तक देश में कोरोना वॉरियर्स, फ्रंटलाइन वर्कर्स, बुजुर्गों और गंभीर बीमारियों से पीड़ित 45 साल से ज्यादा उम्र वालों को ही टीका लग रहा था, लेकिन कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए अब 45 साल से ऊपर के लोगों को वैक्सीन देने का फैसला किया गया है।

Lockdown : फ्रांस में लगा पूर्ण लॉकडाउन, भारत में भी डरा रहा है कोरोना

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के आंकड़े

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक देशभर में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 72,330 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 459 लोगों की मौत हुई है. नए मामले सामने आने के बाद देश में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या एक करोड़ 22 लाख 21 हजार 665 हो गई है. देश में अबतक वैक्सीन की छह करोड़ 51 लाख 17 हजार 896 डोज दी गई हैं. बता दें कि देश में कोरोना के हालात दिन ब दिन खराब होते जा रहे हैं. कोरोना के नए केस हर दिन अब रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं. कोरोना से सबसे ज्‍यादा महाराष्‍ट्र प्रभावित दिख रहा है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *