कर्ज से बचने के लिए पत्नी का कराया इंश्योरेंस, फिर खुद कर दी हत्या

कर्ज
कर्ज

नई दिल्ली: कर्ज के बोझ तले दबे एक शख्स के सामने जब कर्ज चुकता करने का कोई रास्ता नही बचा तो उसने पहले अपनी पत्नी के नाम लाखो रुपये का बीमा करवाया और फिर अपने कुछ सहयोगियों के साथ मिलकर उसे मौत के घाट उतार दिया, उसने अपनी बीबी के नाम से 59 लाख रुपये का बीमा कराया था। लेकिन अपराधी डाल-डाल तो पुलिस पात-पात थी। आखिरकार हत्यारे पति के साथ इस हत्याकांड में शामिल सभी आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

कर्ज के बोझ के नीचे दबे

उत्तरप्रदेश के अम्बेडकर नगर के टाण्डा कोतवाली की घटना है जहाँ 1 मार्च की रात अजमेरी बादशाहपुर मोहल्ले की है। जहां पर सेवाराम नामक आदमी अपनी पत्नी अनीता देवी और बच्चों के साथ रहता था। और एक ग्रामीण बैंक की फ्रेंचाइजी चलाता था जिसमे वो 12-13 लाख रुपये का कर्जदार हो गया था। कर्ज के बोझ के नीचे दबे सेवाराम को जब कर्ज चुकता का कोई रास्ता नजर नहीं आया तो उसने अपनी पत्नी के नाम दिसंबर 2020 से लेकर फरवरी 2021 के बीच 59 लाख रुपये का बीमा करवाया और फिर बीमाधारक लखपति पत्नी को रास्ते से हटाने की योजना बना डाली।

कर्ज
कर्ज

बच्चों को ननिहाल भेज दिया

उसने सोचा कि पत्नी की हत्या के बाद जो बीमे की रकम मिलेगी उससे वो कर्ज भी चुकता कर देगा और अन्य काम भी कर लेगा। पूरी प्लानिंग के तहत पहले अपने बच्चों को उनके ननिहाल भेज दिया। और 28 फरवरी और 1 मार्च की रात सेवाराम अपने तीन अन्य सहयोगियों के साथ मिलकर रात में सोते समय अपनी पत्नी का चाकू से गला रेतकर उसे मौत के घाट उतार दिया। घटना को छुपाने के लिए उसके शव को रजाई में लपेटकर बिस्तर पर ही छोड़ दिया। स्वयं उसके बगल में सो गया। बेहद शातिराना तरीके से सुबह स्वयं ही अपनी पत्नी की हत्या की खबर मोहल्ले में फैला दी। यह सुनकर मोहल्ले वालों का हुजूम जमा हो गया। सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके वारदात पर पहुंच गई। अपनी माँ की मौत की खबर सुनकर उसका बेटा भी ननिहाल से आ गया।

सहयोगियों के साथ मिलकर मौत के घाट उतार दिया

कर्ज के बोझ तले दबे एक शख्स के सामने जब कर्ज चुकता करने का कोई रास्ता नही बचा तो उसने पहले अपनी पत्नी के नाम लाखो रुपये का बीमा करवाया और फिर अपने कुछ सहयोगियों के साथ मिलकर उसे मौत के घाट उतार दिया, उसने अपनी बीबी के नाम से 59 लाख रुपये का बीमा कराया था। लेकिन अपराधी डाल-डाल तो पुलिस पात-पात थी। आखिरकार हत्यारे पति के साथ इस हत्याकांड में शामिल सभी आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

कर्ज
UP Police

मौके पर पहुँची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। और मृतक परिवार की तहरीर पर अज्ञात के विरुद्ध हत्या का केस दर्ज करके मामले की तफ़्तीश में जुट गई। पुलिस की तफ्तीश में धीरे-धीरे हत्या से जुड़ी एक-एक परत खुलने लगी। पुलिस का संदेह मृतका के पति पर शुरू से ही था। जब पुलिस ने सेवाराम से कड़ाई से पूछताछ शुरू किया तो सेवाराम हत्या की पूरी कहानी बयां कर बैठा। फिर पुलिस ने एक-एक करके सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया और उन्हें जेल भेजने की तैयारी में जुट गई।

Farooq Abdullah का 86 की उम्र में जबरदस्त डांस देखकर लोग बोले- वाह चचा…

Leave a comment

Your email address will not be published.