कन्याकुमारी से शाह की दहाड़, कहा- भाजपा की जीत पक्की

शाह की दहाड़
शाह की दहाड़

नई दिल्ली : दक्षिण के राज्यों में अपनी पकड़ बनाने के लिए इस बार बीजेपी कोई कसर नहीं छोड़ रही है। बीजेपी के वरिष्ठ नेता लगातार इन राज्यों के दौरे पर हैं। इसी क्रम में आज बीजेपी के ‘चाणक्य’ कहे जाने वाले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) आज तमिलनाडु और केरल का दौरा करेंगे। शाह तमिलनाडु पहुंच चुके हैं और वहां कन्याकुमारी में एक भव्य रोड शो किया। इस दौरान उनके समर्थकों की भारी भीड़ देखने को मिली है।

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने की योगी मंत्रीमंडलों के साथ बैठक, दिए यह सुझाव

उन्होने कहा कि मुझे भरोसा है कि आने वाले विधानसभा चुनाव में तमिलनाडु में AIADMK, भाजपा और PMK की संयुक्त सरकार बनेगी। आज हमने ग्यारह घरों में जाकर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संदेश देने का काम किया है। मैं कन्याकुमारी के सभी मतदाताओं से अपील करना चाहता हूं कि इस लोकसभा चुनाव में आप NDA के प्रत्याशी पोन राधाकृष्णन को जीताकर दिल्ली भेजिए।

सैफ अली खान की ‘तांडव’ से मचा बवाल, बीजेपी नेताओं ने बोला हमला

बता दें कि तमिलनाडु में सीट बंटवारे को लेकर कई दौर की बातचीत के बाद सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक ने 6 अप्रैल को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अपनी सहयोगी बीजेपी को 20 सीटें और कन्याकुमारी लोकसभा सीट आवंटित की है। अन्नाद्रमुक ने चुनाव के लिए शुक्रवार को अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करने के बाद बीजेपी के साथ देर रात चुनावी समझौते को अंतिम रूप दिया।

अमित शाह के रोड़ शो में उमड़ी भीड़, बंगाल में लहराया भगवा सागर

अन्नाद्रमुक ने एक बयान में भाजपा के उम्मीदवारों को चुनाव में पूर्ण समर्थन का संकल्प जताया है। इस संबंध में सत्तारूढ़ पार्टी की ओर से ओ पनीरसेल्वम और पालिनीस्वामी तथा भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव सीटी रवि और प्रदेश इकाई के प्रमुख एल मुरुगन ने समझौते पर हस्ताक्षर किए।

170 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है अन्नाद्रमुक

कुछ दिन पहले अन्नाद्रमुक ने पटेल मक्कल काची की 7 सीटों के तालमेल को लेकर समझौता किया था और उसे 23 सीटें दी थी। सूत्रों ने बताया कि अन्नाद्रमुक राज्य में 234 विधानसभा सीटों में से कम से कम 170 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है। इसमें से 134 सीट एसी भी है जिस पर पार्टी ने 2016 के चुनाव में जीत हासिल की थी।

अमित शाह और राज्यपाल से मिले थे गांगुली, अब ममता सरकार लेगी जमीन वापिस

भाजपा के शीर्ष नेता अमित शाह और अन्नाद्रमुक के प्रमुख के पलीनीस्वामी और पनीरसेल्वम के बीच शुरू हुई वार्ता को रवि और तमिलनाडु के लिए चुनाव प्रभारी जी किशन रेड्डी ने आगे बढ़ाया है। भाजपा की नजर तमिलनाडु के पश्चिमी हिस्से के कुछ निर्वाचन क्षेत्रों पर है जिसे अन्नाद्रमुक का मजबूत गढ़ माना जाता है और कुछ क्षेत्रों में भगवा पार्टी का भी प्रभाव है।

Leave a comment

Your email address will not be published.