ऑस्कर 2021 से बाहर हुआ ‘जल्लीकट्टू’, तो एकता कपूर की इस फिल्म को मिली एंट्री

According-to-reports-the-Malayalam-film-Jallikattu-directed-by-Lijo-Jose-Pellissery-has-gone-out-of

मुंबई: खबरों के मुताबिक लिजो जोस पेलिसरी के निर्देशन में बनी मलयालम फिल्म ‘जल्लीकट्टू’ ऑस्कर 2021 से बहार हो गया है। भारत से भेजी गई यह फिल्म 93rd अकाडमी अवॉर्ड्स में बतौर बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म कैटेगरी के लिए चुना गया था। लेकिन ‘जल्लीकट्टू’ टॉप 15 में अपनी जगह बनाने में नाकामयाब रही और आखिरकार ऑस्कर 2021 के रेस से बहार हो गई।

ऑस्कर 2021
ऑस्कर 2021

एकता और ताहिरा ने दी जानकारी

दूसरी ओर एक छात्र करिश्मा देव दुबे द्वारा किया गया निर्देशन ‘बिट्टू’ फिल्म ने ऑस्कर 2021 में अपनी जगह बना दी। इस फिल्म को लाइव एक्शन शॉर्ट फिल्म के कैटेगरी पर चुना गया हैं। इस बात की जानकारी खुद निर्माता व निर्देशक एकता कपूर और लेखक ताहिरा कश्यप ने अपने सोशल मीडिया के ज़रीए दी है।

टॉप 10 फिल्मों में आई ‘बिट्टू’

ताहिरा ने अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट को शेयर कर लिखा “93 अकेडमी अवॉर्ड में Live Action Short Film Category की टॉप 10 फिल्मों ‘बिट्टू’ को सेलेक्ट कर लिया गया है। इंडियन वुमन राइसिंग के तहत ये हमारा पहला प्रोजेक्ट था। ये बहुत स्पेशल है। तुम बहुत आगे बढ़ों करिश्मा। दोस्तों प्लीज़ इस शॉर्ट फिल्म को सपोर्ट करते रहें।” उनहोंने यह भी बताया “इस केटेगरी के लिए 174 फिल्में क्वालिफाइड हुई थीं”। आगे ताहिरा ने ‘बिट्टू’ के साथ शामिल होने वाली टॉप 10 फिल्मों का नाम भी लिखा।

इसी कड़ी में एकता कपूर ने भी इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट को शेयर करते हुए अपनी खुशी को ज़ाहिर करते हुए इस फिल्म के निर्देशक करिश्मा देव दुबे का ज़िक्र किया और पूरे टीम की तारीफ के साथ-साथ सबको बधाइयां भी दी।

‘बिट्टू’ के नाम हुआ कई पुरुस्कार

बता दें कि ‘बिट्टू’ का ऑस्कर में चुने जाने से पहले यह फिल्म 18 फिल्म फेस्टिवल में दिखाया गया हैं। अब तक ‘बिट्टू’ ने कई पुरुस्कार अपने नाम कर लिया है और साथ ही करिश्मा देव दुबे को इस फिल्म के लिए बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड से नवाज़ा भी जा चुका हैं। इस शॉर्ट फिल्म में रानी कुमारी, रुनू कुमारी, कृष्णा नेगी, मोनू उनियल और सलमा खातूम जैसे कलाकार काम करते हुए दिखेंगे।

Leave a comment

Your email address will not be published.