ऑटोमोबाइल टेक्नोलॉजी सेक्टर में 9.5% ग्रोथ, भारत तरक्की की रफ्तार में

ऑटोमोबाइल
ऑटोमोबाइल

नई दिल्ली: भारत का ऑटोमोबाइल सेक्टर हर साल आंदाजन 9.5%  की रफ्तार से आगे बढ़ रहा है । भारत का बाजार दुनिया का चौथे नंबर पर पहुंच चुका है। इस रफ्तार के पीछे कई वजह हैं। जिनमें प्रमुख वजह भारत का मध्य वर्ग की आय में बढ़ोतरी को माना  है। भारत में इस दशक में बेहीसाब ग्रौथ दर्ज की है। तेज तरक्की की वजह से भारीतियों का सटेन्ड़र में खासा उछाल मिला है।

ऑटोमोबाइल
ऑटोमोबाइल

समस की टेक्नोलॉजी पर फोकस

पहिंए की खोज से मानव सभ्यता को रफ्तार मिली, जिस से दूरगामी इलाकों तक पहुंच आसान हुआ और समय की भी बचत होने लगी । समय के साथ ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री की तकनीक  में इजाफा भी हुआ और 21वीं सदी में ऑटोमोबाइल सेक्टर हर देश की ग्रोथ का नेतृत्व करता दिखा नजर आ रहा है। इस सेक्टर से जुड़े लाखों लोग हर साल अपनी क्षमता का शानदार प्रदर्शन करते हुए नजर आ रहे है ।साथ ही युवा नई-नई तकनीक इजाद करता दिखाई दे रहा हैं और यह सफर लगातार जारी है।

ऑटोमोबाइल सेक्टर की ग्रोथ

टेक्नोलॉजी के माध्यम से भारतीय ऑटोमोबाइल सेक्टर को नई रफ्तार देने की कौशीश दिनों दिन की जा रही है। भारत सरकार की  भविष्य में समय के साथ चलने  की कौशीश लगातार जारी है। लोगों के एक्सपीरिएंस को बेहतर बनाने के लिए गूगल पहले ही एंड्रॉयड ऑटो एप को लॉन्च कर चुकी है ताकि लोगो की कार चलाते हुए भी अपने डिवाइसिस के साथ कनेक्टिड और बेहतर तरीके से रह सके और कारों के इंफोटेनमेंट सिस्टम में दिए जाने वाले इंटरफेस को और अच्छा किया जा रहा है।

भविष्य में जिसे बहुत ही बेहतरीन बनाया जा रहा है, जिससे कार ड्राइविंग का अनुभव और भी बेहतर हो पाएगा।

Leave a comment

Your email address will not be published.