इटली में कोरोना की नई लहर, एक बार फिर दुकानों और स्कूलों को किया गया बंद

इटली-में-कोरोना
इटली-में-कोरोना

नई दिल्लीः कोरोना एक बार फिर से अलग अलग देशों में अपने पैर पसार रहा है, इटली के प्रधानमंत्री मारियो द्रागी ने कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए निर्देश दिए हैं की इटली के अधिकांश हिस्सों में दुकानें, रेस्तरां और स्कूल सोमवार को बंद कर दिए जाएंगे। वहीं, बताया गया कि ईस्टर को देखते हुए, 3-5 अप्रैल को तीन दिनों के लिए, पूरी तरह से लॉकडाउन लगा दिया जाएगा।

इटली में कोरोना
इटली में कोरोना

इटली में लॉकडाउन-

बता दें की इटली ने बीते साल पहली बार पूरे देश में लॉकडाउन लगाया था, अब एक बार फिर से संक्रमण जो तेजी से फैल रहा है, उसे रोकने के लिए संघर्ष कर रहा है। देश में 100,000 से अधिक कोविड से संबंधित मौतों की खबर है। ब्रिटेन के बाद यूरोप का दूसरा सबसे बड़ा प्रभावित देश है इटली। बता दें कि इटली के टीकाकरण अभियान में देरी देखी गई है, जैसा कि यूरोपीय संघ में कई फैसले लिए गए हैं।

देश में बढ़ रहा कोरोना संकट, महराष्‍ट्र में लॉकडाउन तो पंजाब में फिर बंद हुए स्कूल

विश्व स्वास्थ्य संगठन-

पिछले सप्ताह रोम में सरकार ने टीकों की कमी को दूर करने के लिए ऑस्ट्रेलिया में ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनेका वैक्सीन के 250,000 खुराक के निर्यात को रोक दिया। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने शुक्रवार को कहा की देशों को वैक्सीन का उपयोग बंद नहीं करना चाहिए। बता दें कि सोमवार से, स्कूल, दुकानें और रेस्तरां इटली के आधे से अधिक में बंद हो जाएंगे, जिसमें रोम और मिलान के दो सबसे अधिक आबादी वाले क्षेत्र शामिल हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published.