आज जारी होंगी वैक्सीन की दरें, जानें कौनसे राज्यों में तेजी से बढ़ रहा है कोरोना

वैक्सीन की दरें
वैक्सीन की दरें

नई दिल्ली : देश के आठ राज्यों में कोरोना महामारी एक बार फिर पांव पसारने लगी है और  मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। महाराष्ट्र्र में 15 दिनों में सक्रिय मरीजों की संख्या दो गुनी हुई और वहीं देश में एक सप्ताह के भीतर 30 हजार से अधिक सक्रिय मरीज बढ़े हैं।

वैक्सीन की दरें
वैक्सीन की दरें

COVID-19 : भारत में दोबारा पैर पसार रहा है कोरोना, देखें विशेष UPDATES

कैबिनेट सचिव राजीव गाबा ने शनिवार को आठों राज्यों के सचिवों के साथ समीक्षा बैठक कर इन्हें अलर्ट किया है। गाबा ने कोरोना रोकथाम के लिए जमीनी स्तर पर काम बढ़ाने और 24 घंटे निगरानी पर जोर देने की सलाह दी है। बैठक में महाराष्ट्र के अलावा पंजाब, गुजरात, जम्मू-कश्मीर, पश्चिम बंगाल, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना के सचिव मौजूद रहे।

 

वैक्सीन की दरें
वैक्सीन की दरें

भाजपा को क्यों मिली करारी हार पंजाब में, कृषि मंत्री नरेंन्द्र सिंह तोमर ने बताई ये वजह

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, शुक्रवार को देश में 16,488 नए संक्रमित  मरीज मिले हैं। जबकि 113 लोगों की मौत हुई है। इस बीच 12,771 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी मिली। इसी के साथ देश में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 1.10 करोड़ से अधिक हो गई जिसमें 1.07 करोड़ मरीज स्वास्थ्य हुए हैं। जबकि 1,54,938 मरीजों की कोरोना से मौत हुई। फिलहाल सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 1,59,590 हो चुकी है। कुछ समय पहले तक देश में सक्रिय दर 1.31 फीसदी थी जोकि अब बढ़कर 1.44 फीसदी तक जा पहुंची है।

वैक्सीन की दरें
वैक्सीन की दरें

 सिर्फ छह राज्यों में मिले 86 फीसदी मरीज

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक शुक्रवार को देश में 85.75 फीसदी संक्रमित मरीज केवल छह राज्यों में मिले हैं। इनमें सबसे अधिक 8,333 मरीज महाराष्ट्र में थे। जबकि केरल में 3671 नए मरीज मिले। पिछले दो सप्ताह की बात करें तो केरल में सक्रिय मरीजों की संख्या भले ही 63,847 से घटकर 51,679 हुई लेकिन यहां प्रतिदिन मिलने वाले संक्रमित मरीजों की संख्या अधिक होने के चलते कोरोना का बढ़ता रूप दिखाई दे रहा है। महाराष्ट्र में बीते 14 फरवरी तक 34,449 सक्रिय मरीज थे जोकि अब बढ़कर 68,810 हो चुके हैं। इसके अलावा पंजाब, केरल, तमिलनाडु और पंजाब में सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़ी है।

Leave a comment

Your email address will not be published.