खाद्य सामग्रियों से सावधान : आइसक्रीम में मिला कोरोना वायरस, फूड कंपनी सील

आइसक्रीम में मिला कोरोना
आइसक्रीम में मिला कोरोना

नई दिल्ली : दुनियाभर में कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है। ऐसे में चीन के एक शहर में आइसक्रीम में कोरोना वायरस पाए जाने के बाद अफरा तफरी मच गई। जिसके बाद उस बैच के सभी डिब्बों को वापस मंगाया गया है।

आइसक्रीम में कोरोना
आइसक्रीम में कोरोना

COVID Alert : जापान में मिला कोरोना वायरस का नया स्वरूप, जानें पूरा मामला

फूड कंपनी सील

दरअसल, बीजिंग के निकट स्थित तियानजिन शहर की सरकार ने एक बयान जारी करके बताया कि शहर में स्थित दाकियाओदाओ फूड कंपनी को सील कर दिया गया है और उसके कर्मियों की कोरोना वायरस संक्रमण संबंधी जांच की जा रही है। हालांकि अभी तक इस बात का कोई संकेत नहीं मिला है कि पाए गए वायरस के कारण कोई व्यक्ति संक्रमित हुआ हो।

आइसक्रीम में कोरोना
आइसक्रीम में कोरोना

आइसक्रीम में मिला कोरोना

वहीं, चीन की सरकार ने जानकारी देते हुए बताया कि बैच के 29,000 डिब्बों में से अधिकतर को अभी बेचा नहीं गया है। तियानजिन में बेचे गए 390 डिब्बों का पता लगाया जा रहा है। सरकार ने बताया कि इसमें न्यूजीलैंड में बना दूध का पाउडर और यूक्रेन का छाछ पाउडर इस्तेमाल किया गया था। चीन सरकार ने कहा है कि यह बीमारी किसी अन्य देश से उसके देश में पहुंची थी।

आइसक्रीम में कोरोना
आइसक्रीम में कोरोना

India Covid-19 Vaccination Live Updates: kanpur में शुरू हुआ Corona Vaccination

उनका कहना है कि आयातित मछली एवं अन्य खाद्य सामग्रियों में कोरोना वायरस मिला है, लेकिन विदेशी वैज्ञानिकों को इस बात पर संदेह हैं। ज्ञात हो कि कोरोना वायरस संक्रमण का पहला मामला वुहान में 2019 के अंत में सामने आया था।

कोरोना अब आइसक्रीम में
आइसक्रीम में कोरोना

ब्रिटेन के कोरोना वायरस से चिंता का माहौल, जानें इसकी तेजी और भारत में प्रभाव

अमेरिका अभी भी पहले स्थान पर

बता दें, अब तक इस वायरस से पूरे विश्व में 94,401,480 करोड़ लोग संक्रमित हो गए है। जबकि 2,019,885 से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। हालांकि राहत की बात ये है कि दुनियाभर में कोरोना को मात देकर अब तक 67,445,899 करोड़ लोग ठीक हो चुके हैं। वहीं सक्रिय मामलों की संख्या 24,935,696 है। भारत संक्रमित लोगों की संख्या के लिहाज से दूसरे नंबर पर है, जबकि अमेरिका अभी भी पहले स्थान पर बना हुआ है।

Leave a comment

Your email address will not be published.