असम चुनाव: BJP को मिली 92 सीटे और बाकी सीटों पर अन्य पार्टीयों का कब्जा

असम विधानसभा चुनाव
असम विधानसभा चुनाव

नई दिल्ली : असम विधानसभा चुनाव में बीजेपी के सहयोगी दलों,असम गण परिषद और यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर सहमति हो गई है। वही ऐसा कहा जा रहा है कि एजीपी 26 विधानसभा सीटों पर अपने प्रत्‍याशी उतारेगी है। जबकि यूपीपीपल 8 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है। वहीं बाकी बची सीटों पर बीजेपी अपने उम्‍मीदवार उतारने जा रही है।

असम चुनाव : आज हो सकती है BJP और सहयोगी दलों में सीटों के बंटवारे की घोषणा

असम में चुनाव

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और अन्य पार्टियों की सीटों के बंटवारे को लेकर बैठक हुई थी।उस बैठक में असम बीजेपी नेता और मंत्री हेमंत विश्व शर्मा, असम गण परिषद और असम बीजेपी के वरिष्ठ नेता मौजूद थे। असम के वर्तमान मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल भी बैठक में मौजूद थे। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आवास पर इस सिलसिले में अहम बैठक पहले भी हुई थी। उसमें भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा,असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष रंजीत दास, एजीपी के अध्यक्ष अतुल बोरा, यूपीपीएल के प्रमुख प्रमोद बोरो और भाजपा के मंत्री हेमंत विश्व सरमा भी मौजूद थे।

क्या खत्म हो गया मोदी क्रेज़, वाराणसी: स्थानीय मतदान में बीजेपी ने गंवाईं 2 सीटें

2016 के विधानसभा चुनाव 

बता दें कि असम विधानसभा में 126 सीटें हैं। राज्य में 27 मार्च 2021से 6 अप्रैल2021 के बीच तीन चरणों में मतदान होगा। पहले चरण में राज्य की 47 विधानसभा सीटों पर 27 मार्च को, दूसरे चरण में 39 विधानसभा सीटों पर 01अप्रैल और तीसरे व अंतिम चरण में 40 विधानसभा सींटो पर 6 अप्रैल को होने जा रहा है। वही उम्मीदवारों के नामांकन की आखिरी तारीख 09मार्च2021 है।पिछले चुनाव में बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट ने भाजपा और एजीपी के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ा था। उसमें 12 सीटों पर जीत दर्ज की थी। वही इस बार के चुनाव में बीपीएफ ने कांग्रेस और एआईयूडीएफ के साथ गठबंधन किया है।

Leave a comment

Your email address will not be published.