अफगानिस्तान में अमेरिका का हवाई हमला, 90 से अधिक आतंकी ढ़ेर होने की खबर

अफगानिस्तान
अफगानिस्तान

नई दिल्ली: अफगानिस्तान में अमेरिका का हवाई हमला आंतकियों के खिलाफ सैन्य अभियान को काफी मज़बूत कर दिया गया है। खबरों की माने तो पिछले कुछ दिनों में अफगान बलों में हो रहे हवाई हमलों में 90 से ज्यादा आतंकी को मार गिरा दिया है। बता दें कि यह सारी घटनाएं तब घट रही है जहां फिलहाल अफगान सरकार और तालिबान के बीच शांति वाली परिस्थिति बनी हुई है। वहीं यह घटनाएं कतर की राजधानी दोहा में घटीत हुई है।

अफगानिस्तान
अफगानिस्तान

अफगानिस्तान शीर्ष सैन्य अधिकारी ने दी जानकारी

एक मीडिया रिर्पोर्ट के मुताबिक एक शीर्ष सैन्य अधिकारी ने कहा, “गुरुवार रात हवाई हमले में बाल्क प्रांत के चार्बलक जिले में तालिबान के एक ठिकाने को निशाना बनाया गया। यहां तीन स्थानीय कमांडरों समेत 11 आतंकी मारे गए। इसी इलाके में बुधवार को भी दो हवाई हमले किए गए थे। एक हमले में 31 और दूसरे में 26 आतंकियों को ढेर किया गया था। जबकि हेलमंद प्रांत के दो जिलों में भी आतंकियों के ठिकानों पर हवाई हमले किए गए। यहां कुल 27 आतंकी मारे गए।”

टकराव के बाद नही हुई कोई बैठक 

बात करें अफगानिस्तान की तो शांति वार्ता के बाद वहां टकराव काफी कम हो चुके है। गौरतलब है की अफगान सरकार और तालिबान के बीच दूसरे दौर की बैठक हुई थी लेकिन इस घटना के बाद अब तक कोई बैठक नही हुई है।

Leave a comment

Your email address will not be published.