अपमानित सचिन पायलट आज ठोकेंगे ताल, करेंगे महापंचायत

अपमानित सचिन पायलट
अपमानित सचिन पायलट

नई दिल्ली: पिछले दिनों राहुल गाँधी की दो दिवसीय यात्रा के दौरान कांग्रेस नेता सचिन पायलट अपमानित हुए थे। अब सचिन पायलट खेमे की ओर से शुक्रवार को जयपुर जिले के कोटखावदा में किसान महापंचायत का आयोजन किया जाएगा। इस मौके पर स्वर्गीय राजेश पायलट की मूति का अनावरण भी किया जाएगा। पिछले दिनों राहुल गांधी की दो दिवसीय यात्रा में अनदेखी किए जाने से सचिन पायलट आहत हुए थे।

अपमानित सचिन पायलट

इसी बात को ध्यान में रख उनके समर्थक अधिक से अधिक भीड़ जुटाने में लगे हैं। राहुल गांधी की यात्रा की कमान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के हाथों में थी। पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट को चार में से दो सभाओं में बोलने का मौका नहीं मिला और एक जगह उन्हें मंच से नीचे उतार दिया गया था। इस बात को लेकर उनके समर्थक नाराज हैं। अब किसान महापंचायत के बहाने पायलट खेमा अपनी ताकत दिखाना चाहता है। पायलट खेमा चाहता है कि इसके माध्यम से ऐसा संदेश दिया जाए कि पार्टी आलाकमान को प्रदेश में सत्ता और संगठन के बारे में विचार करना पड़े।

शिकायत का मौका न मिले इसलिए अशोक गहलोत भी आमंत्रित

महापंचायत के संयोजक विधायक वेदप्रकाश सोलंकी का कहना है कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा को आमंत्रित किया गया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से भी आने का आग्रह किया जाएगा। हालांकि पायलट के करीबियों के अनुसार, यह केवल रणनीति के तहत किया जा रहा है, जिससे गहलोत खेमे को आलाकमान से यह शिकायत करने का मौका नहीं मिले कि मुख्यमंत्री की अनदेखी की जा रही है।

अपमानित सचिन पायलट
अपमानित सचिन पायलट

 गहलोत समर्थक मंत्री और विधायक नहीं पहुंचे थे

वैसे बुलावे के बावजूद गहलोत शायद ही इस महापंचायत में पहुंचेंगे। पायलट खेमा इससे पहले दौसा व भरतपुर के बयाना में किसान महापंचायत आयोजित कर चुका है। वहां गहलोत समर्थक मंत्री और विधायक नहीं पहुंचे थे। प्रदेश सत्ता व संगठन में पिछले एक साल से दोनों नेताओं के समर्थकों के बीच दूरी बढ़ गई है। कांग्रेस महासचिव अजय माकन भी गहलोत और पायलट के बीच जारी तकरार को कम नहीं कर सकें हैं।

जनतंत्र टीवी ने सबसे पहले बताया था किराहुल गांधी के दौरे पर सचिन पायलट का अपमान हुआ था।

यह भी पढ़ें- सचिन पायलट का लगातार हो रहा अपमान, उतारा राहुल गांधी के मंच से

यह भी देखें- Antartica में बर्फ के 900 मीटर नीचे मिला ” जीवन”

Leave a comment

Your email address will not be published.