अगर आप Royal Enfield Bike के शौक़ीन हैं तो यह खबर आपके लिए है

Royal Enfield
Royal Enfield

नई दिल्ली: Royal Enfield देश की प्रमुख बाइक निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड देश में कई नई बाइक लॉन्च करने की तैयारी में है। हाल ही में सड़कों पर कंपनी की तीनों नई बाइक की टेस्टिंग के दौरान देखा गया है।

रिपोर्ट के अनुसार तीनों बाइक्स मौजूदा कॉन्टिनेंटल जीटी 650 और इंटरसेप्टर 650 की तरह 650cc प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी। आइए विस्तार से बताते हैं सामनें आए वीडियो की कुछ खास जानकारी

Royal Enfield
Royal Enfield

राजस्थान स्पेशल || Rajasthan Special || Live News

Royal Enfield : Classic और Meteor का हो सकती है 650cc वर्जन

दिलचस्प बात यह है कि कंपनी 650cc क्रूजर बाइक के साथ दो अलग-अलग दिखने वाली मोटरसाइकिलों का भी परीक्षण कर रही है। इन बाइक्स को Royal Enfield Meteor और Classic 650 कहा जा रहा है। हालांकि अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की गई है। इसमें गोल एलईडी टेल लैंप और इंडीकेटर, पिलियन सीट और ग्रैब रेल Meteor 350 याद दिलाते हैं। RE 650cc क्रूजर में लो-स्लंग स्टाइल और एर्गोनॉमिक्स है। इस वेरिएंट में विंडस्क्रीन और क्रैश गार्ड थे। वहीं दूसरे मॉडल में क्रोम-फ़ेंडर मौजूद था।

650cc क्रूजर बाइक लुक्स में प्रीमियम

नई मोटरसाइकिलें रॉयल एनफील्ड के 650cc इंजन से लैस थी। 650cc क्रूजर मोटरसाइकिलों में अपसाइड फ्रंट फॉर्क और पीछे की तरफ दो शॉक अब्जॉर्बर लगे होंगे। बाइक्स के फ्रंट में 19-इंच के व्हील और रियर में 17-इंच के व्हील दिए जाएंगे। सामने आई वीडियो में 650cc बाइक लुक्स में बेहद ही प्रीमियम लग रही है।

Royal Enfield
Royal Enfield

इसका बॉबर स्टाइल लोगों की पसंद को ध्यान में रखते हुए तैयार किया है। ब्रेकिंग के लिए बाइक को दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक और मानक के रूप में दोहरे चैनल ABS मिलेंगे। माना जा रहा है कि नई मोटरसाइकिल में सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, असिस्ट के साथ स्लिपर क्लच और ट्रिपर नेविगेशन सिस्टम भी दिया जाएगा।

120 से 130kmph की स्पीड पर टेस्टिंग

इसके साथ ही स्पोर्ट किए गए मॉडल में ड्यूल एग्जॉस्ट दिए गए थे, और यह बाइक 120-130 किमी प्रति घंटे की स्पीड से टेस्टिंग पर थी। नई मोटरसाइकिलें RE के 650cc इंजन से लैस थीं। यह ट्विन-सिलेंडर इंजन 47bhp की पावर और 52Nm का टार्क पैदा करने में सक्षम है।

Leave a comment

Your email address will not be published.