अंबानी के घर के बाहर मिले विस्फोटक मामले में तिहाड़ में बंद आतंकी से पूछताछ

मुकेश अंबानी के घर के बाहर कार में विस्फोटक
मुकेश अंबानी के घर के बाहर कार में विस्फोटक

 नई दिल्ली : मुकेश अंबानी के घर के बाहर कार में विस्फोटक मिलने के तार अब तिहाड़ से जूड़े जा रहे है। उसी संबंध में अब स्पेशल सेल तिहाड़ में बंद इंडियन मुजाहिदीन के आतंकी तहसीन अख्तर को रिमांड पर लेकर स्पेशल सेल पूछताछ करने जा रही है। उसके साथ ही उन के पास से मिले फोन की जांच फॉरेंसिक टीम पहले ही कर रही है।

इनपुट के आधार जांच

स्पेशल सेल के इनपुट के आधार पर तिहाड़ जेल के अधिकारियों ने जेल की बैरक से कुछ फोन बरामद किए थे। जहां पर इंडियन मुजाहिदीन का आतंकी तहसीन अख्तर को बंद किया हुआ है। स्पेशल सेल की जानकारी से पता चला है कि उसी फोन का इस्तेमाल टेलीग्राम चैनल को बनाने के लिए किया था जो आतंकी वारदात अंजाम देने के लिए और धमकी देने के लिए उपयोग में किया गया था। टेलीग्राम चैनल के द्वारा मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक रखने का पूरा प्लान तैयार किया गया था। वही आगे की कार्रवाई के लिए जहां स्पेशल सेल आतंकी को रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी। साथ ही फॉरेंसिक टीम जब्त मोबाइल की जांच कर रही है।

NDTV की पूर्व एंकर निधि राजदान को नहीं मिला था हॉवर्ड से ऑफर, हो गईं साइबर फ्रॉड की शिकार

ज़ोमैटो डिलिवरी बॉय का खुलासा, महिला ने चप्पल से पीटा फिर खुद कर ली नाक जख्‍मी

क्या है मामला

एक आतंकी समूह यानी ‘जैश उल हिंद’ के टेलीग्राम चैनल से विस्फोटक रखने की जिम्मेदारी स्पेशल सेल के इनपुट के आधार पर पाई गई थी। वही चैनल दिल्ली के तिहाड़ जेल में बना हुआ था। बता दें कि केंद्र सरकार के आदेश के बाद राष्ट्रीय जांच एजेंसी एंटीलिया के बाहर स्कॉर्पियो मिलने और उसके मालिक मनसुख हिरेन की संदिग्ध मौत की जांच पहले ही कर रही है। कुछ मीडिया रिपोर्ट की माने तो एक साइबर एजेंसी जांच से जुड़े सूत्रों एनआईए पहले ही दे चूकी है । बता दें कि यह वही फोन था जिस पर टेलीग्राम चैनल बनाया गया था। जांच एजेंसी की पहचान की जानकारी नहीं दी गई थी।स्पेशल सेल की रिपोर्ट में कहा गया कि एनआईए ने इस बारे में दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल को जानकारी पहले ही दे दी है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *